फर्जी मेडिकल बनाने के आरोपी डॉक्टर सहित चार को भेजा जेल

Publish Date:Sat, 20 May 2017 03:00 AM (IST) | Updated Date:Sat, 20 May 2017 03:00 AM (IST)
फर्जी मेडिकल बनाने के आरोपी डॉक्टर सहित चार को भेजा जेलफर्जी मेडिकल बनाने के आरोपी डॉक्टर सहित चार को भेजा जेल
जागरण संवाददाता, करनाल दो लाख रुपये लेकर फर्जी मेडिकल बनाने के आरोप में गिरफ्तार किए ग

जागरण संवाददाता, करनाल

दो लाख रुपये लेकर फर्जी मेडिकल बनाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर सु¨मद्र से रिमांड के दौरान उसके सेक्टर नौ स्थित आवास से 50 हजार की नकदी बरामद की है। पुलिस ने फर्जी मेडिकल करवाने के लिए बिचौलिये की भूमिका निभाने वाले देवेंद्र को भी 20 हजार की नकदी सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में डॉक्टर सहित सभी चार आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है।

डॉ. सुमेंद्र को सीआईए टू पुलिस ने दो लाख रुपये की एवज में फर्जी मेडिकल करवाने के आरोप में सेक्टर नौ से गिरफ्तार किया था। इसके बाद दबिश देते हुए उन दो लोगों को काबू किया गया जिन्होंने खुद को चोट मारकर फर्जी मेडिकल करवाया था। पांच मई को असंध के गांव चौगामा में खेत के कच्चे रास्ते को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था। इसमें गोली लगने से डेरा चौगामा निवासी गुरबाज ¨सह, हीरा ¨सह व खेड़ी सर्फअली निवासी सोनू व जो¨गद्र ¨सह जख्मी हुए थे। अवतार ¨सह को भी मामूली चोटें आई थी। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। 6 मई को आरोपी महाबीर ¨सह और हरभजन ¨सह कुछ अन्य लोगों के साथ कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर सुमेंद्र ¨सह से मिले। डॉक्टर से मेडिकल बनाने की बात 2 लाख रुपये में तय हो गई।

डॉक्टर की निशानदेही पर 50 हजार की नकदी बरामद

पुलिस रिमांड के आरोपी डॉक्टर की निशानदेही पर 50 हजार की नकदी बरामद की, वहीं डील में बिचौलिये की भूमिका निभाने वाले देवेंद्र को भी 20 हजार की नकदी सहित काबू किया है। पुलिस ने चारों आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है। इसके बाद आरोपी डॉक्टर सु¨मद्र ने दोनों आरोपियों का झूठा मेडिकल तैयार कर दिया। मेडिकल बनवाने के बाद महावीर और हरभजन अस्पताल में दाखिल हो गए। इस मामले की जानकारी जब पुलिस को मिली तो जांच करने के बाद डॉक्टर पर शिकंजा कसा गया। जांच में पाया गया कि अस्पताल में दाखिल दोनों ने फर्जी मेडिकल बनवाया है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Four accused sent to jail for fake medical(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यह भी देखें