Move to Jagran APP

आग लगने से प्रेमनगर में दहशत

जागरण संवाददाता, करनाल : प्रेमनगर स्थित अग्गी पार्क के समीप घर से संचालित हो रहे क्लाथ हाउस में आग

By Edited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 06:23 PM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 06:23 PM (IST)
आग लगने से प्रेमनगर में दहशत

जागरण संवाददाता, करनाल :

loksabha election banner

प्रेमनगर स्थित अग्गी पार्क के समीप घर से संचालित हो रहे क्लाथ हाउस में आग लगने से हड़कंप मच गया। आग की लपटे घर में सो रहे परिवार के सदस्यों तक पहुंची तो उनमें दहशत फैल गई। पड़ोसियों ने पीछे के रास्ते से परिवार के सदस्यों व बच्चों को सकुशल बाहर निकाला। आग लगने से सिलेंडर फट गया, इससे आग बेकाबू हो गई। फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। एसडीएम योगेश कुमार व पुलिस की कई टीम बचाव कार्य के लिए पहुंची। आग लगने से लाखों रुपये का सामान जल गया, लेकिन कारणों का पता नहीं चल पाया। यह हादसा शनिवार सुबह हुआ।

पार्क के ठीक सामने ईशा क्लाथ हाउस से निकल रही आग की लपटों को पार्क में सैर कर रहे पड़ोसी ने देखा। पड़ोसी ने मकान मालिक ईश्वर को फोन किया। जब कोई रिस्पांस नहीं मिला तो उसने आसपास रहने वाले लोगों को बताया। आग की लपटें बढ़ती देख पड़ोसी भी घरों से बाहर आ गए। लोगों ने मकान के प्रथम तल पर सो रहे परिवार के सदस्यों को जगाने के लिए पत्थर मारकर शीशे भी तोडे़। लेकिन फिर भी परिवार के सदस्यों की नींद नहीं टूटी। आग की लपटें विकराल होने लगी तो तपिश से सदस्य उठ गए।

लोगों ने परिवार के सदस्यों को पीछे के रास्ते से बाहर निकाला। इसी दौरान एक जोर का धमाका हुआ। पड़ोसियों ने आग लगने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में दी। इसी बीच फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई। सिलेंडर फटने से आग ने तेजी पकड़ ली। इसके चलते एक फायर ब्रिगेड से आग पर काबू पाना मुश्किल हो गया। आग पर काबू पाने के लिए एक के बाद एक करके आठ फायर ब्रिगेड बुलाई गई। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों व पुलिस ने जान जोखिम में डालकर घर में रखे पांच सिलेंडरों को बाहर निकाला। हादसे की सूचना मिलते ही एसडीएम योगेश कुमार मौके पर पहुंचे। इसके बाद थाना सिटी एसएचओ मोहन लाल व सिविल लाइन एसएचओ राजकुमार रंगा भी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बचाव कार्यो को तेजी से चलवाया। जबकि इससे पहले ही रामनगर चौकी इंचार्ज राजपाल पुलिस कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंच गए थे। आग लगने से क्लाथ हाउस में रखा लाखों रुपये का कपड़ा व घर का सामान जलकर खाक हो गया। अभी तक नुकसान का आकलन नहीं किया जा सका है। मकान मालिक ईश्वर का कहना है कि आग लगने से सारा सामान व कपड़ा जल गया है।

पड़ोसी की स्कूटी भी जली

क्लाथ हाउस में लगी आग से पड़ोसी की स्कूटी भी जल गई है। पड़ोसी ने अपनी स्कूटी को ईश्वर के घर में रख दिया था और उनकी स्कूटी लेकर गया था। आग लगने से स्कूटी जलकर खाक हो गई।

पुलिस कर्मचारियों ने दिखाई जाबांजी

क्लाथ हाउस में लगी आग बेकाबू होती जा रही थी तो इसी बीच पुलिस कर्मचारी जाबांजी दिखाते हुए घर में घुस गए। आग का तांडव विकराल हो सकता था, यदि कर्मचारी अपनी जान में जोखिम में डालकर पांच सिलेंडर बाहर नहीं निकालते। चूंकि इन सिलेंडर को समय रहते बाहर निकाल लिया गया।

पड़ोसी निकले घरों से बाहर

आग लगने से पड़ोसियों के होश फाख्ता हो गए। सिलेंडर फटने से हुए धमाके के साथ लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए। क्योंकि आसपास का क्षेत्र सिकुड़ा हुआ है तो ऐसे में लोगों को डर था कि कहीं आग बढ़ते ही उनके घरों तक नहीं पहुंच जाए। लेकिन इसे समय रहते काबू कर लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.