Move to Jagran APP

पुलिस पर पथराव करने वाले होंगे दंडित

जागरण संवाददाता, कैथल : बुधवार रात को हरिगढ़ ¨कगण गांव में जांच करने के लिए गई करना

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jul 2017 12:05 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jul 2017 12:05 AM (IST)
पुलिस पर पथराव करने वाले होंगे दंडित

जागरण संवाददाता, कैथल : बुधवार रात को हरिगढ़ ¨कगण गांव में जांच करने के लिए गई करनाल विजिलेंस टीम व पुलिस पर पथराव करने के मामले को लेकर शुक्रवार को गांव के प्राचीन शिव मंदिर में ग्रामीणों की बैठक हुई। सरपंच निर्मल ¨सह की अध्यक्षता में हुई बैठक में गांव के युवाओं व बुजुर्गों ने भाग लिया। इसमें ग्रामीणों ने तीन प्रस्ताव पारित किए हैं। मुख्य रूप से बिजली सप्लाई बंद करने व पुलिस पर ईंट व पत्थर बरसाने वाले लोगों की पहचान कर सामाजिक दंड व जुर्माना लगाना शामिल है।

loksabha election banner

बैठक में सरपंच ने कहा कि घटना के पीछे किन लोगों का हाथ इस बारे में जांच की जाएगी। उन लोगों की पहचान की जा रही है, जिन्होंने रात के समय ट्रांसफार्मर से बिजली सप्लाई बंद कर दी। इससे गांव में अंधेरा छा गया और इसका फायदा उठाते हुए असामाजिक तत्व ने ईंट व पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। इसमें कई पुलिस कर्मचारियों को चोट आई है। सरपंच ने कहा कि पुलिस कर्मचारी गांव के लोगों की सुरक्षा को लेकर आए थे न कि ग्रामीणों पर लाठीचार्ज करने। इसलिए वे इस घटना को लेकर पुलिस प्रशासन से माफी मांगते हैं।

आज विधायक से मिलेंगे ग्रामीण

बैठक में प्रस्ताव पास किया गया कि शनिवार को सभी ग्रामीण घटना को लेकर विधायक कुलवंत बाजीगर से मिलेंगे। इसके बाद जिला उपायुक्त सुनीता वर्मा व पुलिस अधीक्षक सुमेर प्रताप ¨सह से मिलने के समय मांगा जाएगा। पंचायत व ग्रामीण दोनों जिलाधिकारियों से मिलकर माफी मांगेंगे। ग्रामीणों ने कहा कि यह घटना काफी ¨नदनीय है।

विरोध करने का तरीका गलत

सरपंच ने कहा कि बुधवार रात को गांव में चे¨कग करने के लिए पहुंची बिजली निगम की टीम के विरोध का ग्रामीणों ने जो तरीका अपनाया वे गलत था। रात को टीम चे¨कग पर पहुंची है तो शांतिपूर्वक तरीके से ग्रामीण इसका विरोध करते न कि कर्मचारियों को बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट करते। सरपंच ने कहा कि बिजली निगम की चे¨कग टीम को भी रात की बजाए दिन में अभियान चलाना चाहिए। ग्रामीण जांच टीम का विरोध नहीं बल्कि सहयोग करेंगे। टीम जांच के लिए जिस घर में बिजली चेक करने के लिए गई थी, उसकी स्थिति ठीक है। वहां किसी भी प्रकार से बिजली चोरी नहीं होती।

आज तक नहीं की बिजली चोरी

मकान मालिक गुरप्रीत ¨सह ने बताया कि रात को टीम उसके घर में चे¨कग के लिए पहुंची थी। जैसे ही टीम चे¨कग करने लगी तो बाहर काफी लोग एकत्रित हो गए। लोगों ने टीम का विरोध किया। उन्होंने विरोध को देखते हुए बिजली कर्मचारियों को मकान से बाहर इसलिए नहीं जाने दिया कि कोई अनहोनी न हो जाए। घर में जांच करने पर कोई भी ऐसी बिजली चोरी नहीं पाई गई, हम हर तरह की बिजली चोरी के मामले में जांच करवाने को तैयार है।

वर्जन

जांच में ग्रामीण करें सहयोग : सैनी

बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता पीसी सैनी ने कहा कि टीम पर हमला करना गलत है। गांव के लोगों को बिजली चोरी रोकने में सहयोग करना चाहिए।

वर्जन

गिरफ्तारी को लेकर कर रहे जांच

चीका पुलिस थाना के एसएचओ जितेंद्र ने बताया कि बिजली निगम व पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों पर हमला करने के मामले में 200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.