Move to Jagran APP

नशे के खिलाफ अभियान में साथ दें सरपंच : डीएसपी

संवाद सहयोग, गुहला-चीका : गुहला थाने के परिसर में पुलिस व जनता के तालमेल को बरकरार रखने के पंचों

By Edited By: Published: Mon, 27 Jun 2016 07:27 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2016 07:27 PM (IST)

संवाद सहयोग, गुहला-चीका :

loksabha election banner

गुहला थाने के परिसर में पुलिस व जनता के तालमेल को बरकरार रखने के पंचों, सरपंचों व आसपास के गांवों के प्रतिष्ठित लोगों की एक बैठक बुलाई गई। बैठक की अध्यक्षता डीएसपी गुहला सुल्तान ¨सह ने की।

उन्होंने पंचों व सरपंचों का आह्वान किया कि वे प्रशासन द्वारा नशे व अन्य अपराधों के खिलाफ शुरू किए गए अभियान में कंधे से कंधा मिलाकर योगदान दें क्योंकि जनता के सहयोग के बगैर अकेले पुलिस के बल पर अपराधों पर अंकुश लगाना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि पंच व सरपंच जनता के चुने हुए प्रतिनिधि हैं, नतीजतन अब वे आम आदमी नहीं है जिसके चलते अब उनकी हर बात का अर्थ निकलता है। सुल्तान ¨सह ने कहा कि गुहला थाना पंजाब के बार्डर पर स्थित है जिसके चलते यहां ओर भी चौकस रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जब भी उन्हें नशा अथवा किसी अन्य क्राइम के बारे में जानकारी मिले तो तुरंत पुलिस को सूचित करें ताकि अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाया जा सके।

पुलिस कर्मियों को भी दी नसीहत

डीएसपी ने पुलिस कर्मचारियों को भी ईमानदारी का पाठ पढ़ाते हुए नसीहत दी कि वे भी चंद रुपयों के लालच में न आकर किसी भी प्रकार को कोई भी गैर कानूनी कार्य न करें। उन्होंने कहा कि जब भी उनके पास कोई शिकायत आए तो विशेष मामलों को छोड़कर वे पंचायती फैसला करवाने का प्रयास करें और यदि एफआईआर दर्ज हो जाए तो फिर केवल कानून के हिसाब से कार्रवाई करें।

रिश्वत न दें लोग

डीएसपी सुल्तान ¨सह ने जहां पुलिस वालों को ईमानदारी का पाठ पढ़ाया वहीं जनता से भी आग्रह किया कि वे भी किसी कर्मचारी को जबरन रिश्वत देने का प्रयास न करें क्योंकि जितना रि‌र्श्वत लेना कानूनन अपराध है उतना ही रि‌र्श्वत देना भी अपराध की श्रेणी में आता है। उन्होंने कहा कि जनता अपने काम बिना पैसे दिए करवाए और जो काम कानून के हिसाब से हल होने हों तो उन्हें कानून के तहत ही हल करवाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.