Move to Jagran APP

'पर्यावरण संरक्षण के लिए लगाएं पेड़'

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : चीका के विद्यामंदिर स्कूल के परिसर में शुक्रवार को पौधरोपण कार्यक्रम का

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 07:19 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 07:19 PM (IST)

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका :

loksabha election banner

चीका के विद्यामंदिर स्कूल के परिसर में शुक्रवार को पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए स्कूल के मैनेजिंग कमेटी के चेयरमैन दुर्गादास मितल ने कहा कि आज के समय में पर्यावरण दूषित होता जा रहा है। इसकी रक्षा के लिए मानव को अधिक से अधिक पेड़ लगाकर वातावरण को दूषित होने से बचाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में प्रदूषण जैसी गंभीर समस्या दिन प्रतिदिन समाज में अपने पैर पसारती जा रही है। इस समस्या ने शहरों के साथ साथ गाव को भी अपनी चपेट में ले रखा है। इसलिए मानव को अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाकर धरती को हरा भरा करने में अपना योगदान देना चाहिए।

उनका कहना था कि हरे भरे पेड़ लगाने से ही पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाया जा सकता है। हरे पेड़ हरियाली तो लाते ही है साथ में हमें ताजी हवा भी देते है जो हमारे स्वास्थ्य के लिए अत्यंत उपयोगी है। कार्यक्रम के समापन के अवसर पर चेयरमैन ने स्कूली बच्चों व शिक्षकों के साथ मिलकर पौधारोपण भी किया।

इस अवसर पर स्कूल की उप-प्रधानाचार्य हरलीन कौर, मैनेजिंग कमेटी के सदस्य रामनिवास ¨सगला, रजनीश गर्ग व स्कूल के शिक्षक स्टाफ के साथ अन्य छात्र-छात्राएं मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.