Move to Jagran APP

शिविर में 432 मरीजों की जांची स्वास्थ्य

संवाद सहयोगी, सीवन : कैथल के शाह अस्पताल की ओर से भारत विकास परिषद शाखा सीवन के सहयोग से निश्शुल्क च

By Edited By: Published: Sun, 30 Nov 2014 09:26 PM (IST)Updated: Sun, 30 Nov 2014 09:26 PM (IST)

संवाद सहयोगी, सीवन : कैथल के शाह अस्पताल की ओर से भारत विकास परिषद शाखा सीवन के सहयोग से निश्शुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर नगर के सरकारी स्कूल में आयोजित किया गया। शिविर के शुभारभ पर डॉ. एमएस शाह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में इस प्रकार के शिविरों के आयोजन की आवश्यकता है क्योंकि लोग अपनी सेहत के प्रति जागरूक नहीं होते है या फिर लोगों को सही प्रकार की सुविधा मिल नहीं पाती है।

loksabha election banner

लोगों को उचित चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए इस प्रकार के शिविर लगाए जाने चाहिए। उनके अस्पताल की ओर से पहले भी इस प्रकार के शिविरों का आयोजन ग्रामीण क्षेत्रों में किया जाता रहा है ताकि ग्रामीणों को सही प्रकार की चिकित्सा सुविधाएं मिल सकें। इस शिविर में हड्डी रोग, जोड़ बदलने, जोड़ व घुटनों के आपरेशन, गुर्दे की पथरी, पित्त की पथरी, बवासीर, हर्निया, बच्चे दानी की रसौली, पेट की बीमारी आदि बीमारियों के बारे में मरीजों की चिकित्सा जाच की गई और उन्हे निशुल्क दवाइया भी उपलब्ध करवाई गई। इसके साथ ही शिविर में हड्डियों में कैल्शियम, रक्त जाच, ब्लड शुगर की जाच आदि भी निशुल्क की गई। शाखा सीवन के प्रधान गौरव गोयल ने सभी चिकित्सकों व मुख्यातिथि का स्वागत किया। इस शिविर में 432 मरीजों की जांच की गई।

इस शिविर में डॉ. विक्रमजीत सिंह शाह, डॉ. किरणदीप शाह, डा. राकेश दुआ ने भी मरीजों की जाच की। इस आयोजन में प्रातीय अध्यक्ष सुशील बिन्दलिश, अशोक गोयल, नरेश, असीम शर्मा, डा. बहादुर सिंह मदान, डा. गुलशन नागपाल, पीआरओ अंकुर, अशोक गोयल, मोहित बंसल, नीरज बंसल, रमेश बंसल, रमेश राणा, सुभाष भगत, गीताश मेहता ने सहयोग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.