Move to Jagran APP

कबड्डी में बलबेहड़ा ने गोरखपूर पंजाब को हराकर जीती ट्राफी

जागरण संवाददाता, कैथल : चौधरी बारू राम पहलवान मैमोरियल ट्रस्ट द्वारा जाट कॉलेज में तीन दिवसीय राष

By Edited By: Published: Fri, 28 Nov 2014 07:58 PM (IST)Updated: Fri, 28 Nov 2014 07:58 PM (IST)
कबड्डी में बलबेहड़ा ने गोरखपूर पंजाब को हराकर जीती ट्राफी

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

चौधरी बारू राम पहलवान मैमोरियल ट्रस्ट द्वारा जाट कॉलेज में तीन दिवसीय राष्ट्रीय सर्कल कबड्डी प्रतियोगिता के दूसरे दिन अनेकं रोचक मुकाबले हुए। 60 किलोग्राम भार वर्ग में बलबेहड़ा ने गोरखपूर पंजाब को हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि हिसार के संदलाना की टीम तीसरे स्थान पर रही। पूर्व लोक निर्माण मंत्री एवं विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला ने विजेता टीमों को सम्मानित किया। महिला खिलाड़ियों में दक्षिण व उतरी हरियाणा के मुकाबले आयोजित किए गए। ओपन वर्ग के मुकाबलों में हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश से करीब 50 टीमें भाग ले रही है। प्रतियोगिता के ओपन के मुकाबले शनिवार को होंगे। मंच का संचालन धर्मपाल ठेकेदार ने किया।

राष्ट्रीय सर्कल कबड्डी प्रतियोगिता के दूसरे दिन अनेकों रोचक मुकाबले हुए। इन मुकाबलों को देखने के लिए ग्रामीण क्षेत्र से भारी संख्या में लोग पहुंचे। खिलाड़ियों के मुकाबले को देखने के लिए मैदान खचाखच भरा हुआ था। दूर-दराज से बुजुर्ग, युवा मैदान में मैच को देखने के लिए पहुंचे थे। शुक्रवार को 60 किलोग्राम वजन के मुकाबले हुए। इनमें फाइनल मुकाबला काफी रोचक रहा।

इसमें बलबेहड़ा ने गोरखपूर पंजाब को हराकर फाइनल जीत लिया। इस मैच को देखने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे हुए थे। इसके बाद लड़कियों का मुकाबला हुआ। जिस देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ जुटी नजर आई। इसके बाद ओपन के मुकाबले आयोजित किए गए।

विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कबड्डी का खेल हरियाणा का लोकप्रिय खेल है। खेलों में भाग लेने से जहां स्वास्थ्य मजबूत होता है वहीं मानसिक परेशानियां भी दूर होती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के खिलाडि़यों ने न केवल राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी एक अलग से पहचान बनाई है। सुरजेवाला ने कहा कि सभी खिलाड़ी खेल को खेल की भावना से खेलें और भाईचारा का संदेश दे। हार-जीत खेल का एक हिस्सा है। मैदान में दो टीमें खेलती है तो एक को जीत मिलती है। इसलिए हार से ऊपर उठकर आगामी मुकाबलों की तैयारी करें।

ये रहे मुकाबलों के परिणाम

चंदाना ने साढवा को, खरकभूरा ने पाई को, बदौड़ ने अमीरगढ़ पंजाब को, कुराड ने छातर को, सिंगवा ने ज्वाला को, धनौरी बी ने हरिगढ़ को, कसान ने कापड़ो को, धनौरी ने कनडिये को, खटकड़ ने बरटा को, अहर ने धौंस को पराजित किया।

रात को हुए मुकबाले

राष्ट्रीय सर्कल कबड्डी प्रतियोगिता में टीमों की संख्या ज्यादा होने पर मुकाबले रात्रि में करवाए गए। इसके लिए आयोजकों द्वारा लाइटों का प्रबंध किया गया। रात्रि को भी भारी संख्या में खिलाडि़यों के मुकाबले देखने के लिए भीड़ जुटी नजर आई।

ओपन टीम के विजेता को

मिलेंगे 71 हजार व ट्राफी

ट्रस्ट के प्रधान इंद्र सिंह मुच्छल, विक्रम सिंह पहलवान, रामेश्वर धारीवाल ने बताया कि शनिवार को प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले होंगे। ओपन की विजेता टीम को 71 हजार, द्वितीय को 51 व तृतीय को 21 हजार की राशि दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.