Move to Jagran APP

जिले में अवैध खुर्दो की भरमार

By Edited By: Published: Mon, 21 Jul 2014 05:59 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jul 2014 05:59 PM (IST)
जिले में अवैध खुर्दो की भरमार

जागरण संवाददाता, कैथल : शराब के अवैध खुर्दो से माहौल दिन-प्रतिदिन बिगड़ रहा है। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ शहर की कालोनियों में अवैध रूप से शराब बेची जा रही है। ऐसा नहीं कि इस बारे आबकारी विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को पता न हो लेकिन इसके बावजूद सरेआम शराब का धंधा करने वाले लोग शराब परोस रहे हैं। शराब के अवैध खुर्दो को बंद करवाने की मांग को लेकर रोजाना विभिन्न गांवों की महिलाएं जिला उपायुक्त के कार्यालय के समक्ष शिकायत लेकर पहुंचती हैं, लेकिन शराब पर लगाम लगाना नाकाम साबित हो रहा है।

loksabha election banner

शराब के अवैध खुर्दो में सुबह से लेकर देर रात तक शराब परोसी जा रहा है। गांव का स्कूल हो चाहे मंदिर इनके नजदीक भी शराब के खुर्दे चल रहे हैं। शराब के माफिया लोग पुलिस व विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से शराब को अवैध रूप से बेचने में लगे हुए हैं। इसी प्रकार शहर के आसपास स्थित शक्ति नगर, हरि नगर, अर्जुन नगर, अंबेडकर बस्ती, हरसौला बस्ती, सुभाष नगर, चंदाना गेट, राम नगर, भाट बस्ती सहित अन्य कालोनियों में भी शराब बेची जा रही है। पूर्व में कई गांवों में महिलाओं द्वारा अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए आंदोलन भी किए जा चुके हैं।

परचून की दुकानों पर बेची जा रही शराब

अवैध खुर्दो के साथ-साथ परचून की दुकानों पर भी शराब अवैध रूप से बेची जा रही है। हालांकि कई बार पुलिस यहां छापा भी मारती है, लेकिन इसके बावजूद दुकानदार अफसरों से अपनी जान-पहचान कर इस धंधे को चलाने में लगे हुए हैं।

छोटी आयु के युवा भी पड़े लत में

सरेआम परोसी जा रही शराब के कारण छोटी आयु के युवा भी इस लत में पड़े हुए नजर आ रहे हैं। खासकर ग्रामीण क्षेत्र में शराब का नशा करने वाले युवाओं की संख्या बढ़ रही है। जिस कारण ग्रामीण क्षेत्रों में माहौल दिन-प्रतिदिन खराब होता जा रहा है। शराब के कारण आपसी झगड़ों के विवाद बढ़ रहे हैं।

डीसी को सौंपा ज्ञापन

बालू के ग्रामीण गाव से शराब के ठेके को बंद करवाने को लेकर सोमवार को उपायुक्त एनके सोलंकी से मिले। अखिल भारतीय मानव कल्याण संघ के अध्यक्ष आनंद वर्मा, उपाध्यक्ष गुरदेव ¨सह, रोहताश मेवा, जोगिन्द्र, सतीश, राजू, सलीन्द्र, हवा ¨सह, कर्म ¨सह ने बताया कि शराब के ठेकेदार अपनी मनमानी कर रहे है जो कि गाव से ठेका नहीं हटा रहे है शराब के ठेके के कारण गाव का माहौल खराब हो रहा। शराबी शराब पी कर हुड़दंग करते हुए नजर आते है। महिलाओ व लड़कियो को घर से निकलना दुभर हो गया है। शराबी शराब पी कर गलियो में गाली गलौच करते हुए नजर आते है। गाव के बच्चों पर भी इसका बुरा पड़ रहा है। गाव वासियो ने जिला उपायुक्त को गाव से ठेका बंद करवाने के लिए ज्ञापन सौंपा। उन्होने कहा कि यदि गाव से जल्द से जल्द ठेका नहीं उठाया गया तो गाव वासी सड़को पर उतरने को मजबूर हो जाएंगे। इस अवसर पर सलीन्द्र, कर्मचन्द, हवा ¨सह, सतीश, राजू, जोगिन्द्र, रोहताश, संजय, गुरूदेव ¨सह, आन्नद वर्मा मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.