Move to Jagran APP

वीर जवानों से देश की सीमाएं महफूज

जागरण संवाददाता, जींद : दैनिक जागरण की एक दीया शहीदों के नाम मुहिम में लगातार लोग बढ़-

By Edited By: Published: Thu, 27 Oct 2016 12:34 AM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2016 12:34 AM (IST)
वीर जवानों से देश की सीमाएं महफूज

जागरण संवाददाता, जींद : दैनिक जागरण की एक दीया शहीदों के नाम मुहिम में लगातार लोग बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं। बुधवार को समाज के विभिन्न प्रबुद्ध लोगों ने शहीदी स्मारक पर पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर महर्षि स्कूल की प्रिंसिपल अनीता शर्मा ने कहा कि इन वीरों की वजह से देश की सीमाएं महफूज हैं। अमर शहीदों ने भारत की आन-बान-शान की रक्षा की। सैनिक भारत मां की रक्षा के लिए अपने प्राणों की भी परवाह नहीं करते। इन वीरों के योगदान को देश कभी नहीं भूला सकता। युवाओं को अमर शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेकर देश के विकास व मजबूती को लेकर काम करना चाहिए। शिक्षिका पिंकी और सुमनलता ने कहा कि शहीदों ने अपने प्राण न्योछावर कर हमारी रक्षा करने का काम किया है और इनकी कुर्बानी को भुलाया नहीं जा सकता है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि हमारा कर्तव्य बनता है कि हम इन्हें याद कर सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करें। उन्होंने कहा कि आतंकवादी देश में घुसने की फिराक में रहते हैं, लेकिन ये वीर उनसे हमारे देश व हमारी रक्षा करते हैं और कई बार वीर गति को प्राप्त हो जाते हैं। शिक्षिका सविता मोर व देवेंद्र ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों की शहादत के कारण आजादी मिली तो इसके बाद वीर सैनिकों ने भारत मां का मस्तिष्क हमेशा ऊंचा रखा। वीरों के बलिदान को सहेजकर रखने की जिम्मेदारी युवाओं की है। बुद्धिजीवियों व सामाजिक कार्यकर्ताओं की भी जिम्मेदारी है कि वह युवाओं में देशभक्ति की भावना भरे। उन्हें भारत के वीरों के इतिहास और उनकी वीरता से अवगत करवाया जाए। उन्होंने कहा कि शहीदों ने अपने प्राणों की आहुति देकर भारत माता को परतंत्रता की जंजीरों से मुक्ति दिलाई। अब वीर सैनिक आजादी को कायम रखने के लिए अपनी जान की परवाह नहीं करते। इस अवसर पर अनिल, वैभव, सुनील, मुकेश, हरीश, राजेश शर्मा, सुनील, बृजेश मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.