Move to Jagran APP

प्रदेश सरकार पर अनदेखी का लगाया आरोप, आंदोलन की चेतावनी

By Edited By: Published: Wed, 23 Jul 2014 05:39 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jul 2014 05:39 PM (IST)
प्रदेश सरकार पर अनदेखी का लगाया आरोप, आंदोलन की चेतावनी

जागरण संवाददाता, जींद : मांगों को न माने जाने तथा अनदेखी किए जाने पर प्रदेश के सरकारी पेंशनर्स ने सरकार के खिलाफ आंदोलन करने का निर्णय लिया है। साथ ही सरकार के मुखिया की शिकायत सोनिया गांधी सहित कांग्रेस के आला नेताओं को ई-मेल के माध्यम से की है। हरियाणा गवर्नमेंट पेंशनर्स यूनाइटेड फ्रंड की बैठक नेहरू पार्क में हुई। महासचिव डीएस भारद्वाज ने बताया कि हरियाणा के पेंशनर्स ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की शिकायत कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से की है। इसकी प्रतियां ई-मेल के जरिये अहमद पटेल, अशोक तंवर, रणदीप सुरजेवाला, राहुल गांधी व मुख्यमंत्री को भी भेजी गई है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि सरकार को अगस्त तक का समय दिया गया है। इसके बाद पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर धरने व प्रदर्शन किए जाएंगे। 5 अगस्त को कुरुक्षेत्र में जिला मुख्यालय पर बडे़ स्तर की रैली की जाएगी। जो राज्य सरकार के लिए चुनौती होगी और इसमें आगे का फैसला किया जाएगा। भारद्वाज ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पराजय देखने के बाद भी मुख्यमंत्री का भ्रम दूर नहीं हुआ। अब विधानसभा चुनाव में भी इस पराजय को दोहराने का मन है। 10 नवंबर 2013 की गोहाना रैली में सभी वर्गो के लिए घोषणा की गई, लेकिन हुड्डा चार लाख पेंशनर्स परिवारों को भूल गए। किताब सिंह भनवाला ने कहा कि सरकार को समय रहते पेंशनरों की उचित मांगों को मानकर बुजुर्गो का सम्मान करना चाहिए, जिन्होंने हरियाणा को नंबर वन बनाने के लिए जीवन के सुनहरे 30-40 वर्ष इस प्रांत को समर्पित किए हैं। इस अवसर पर एमएस जागलान, रामचंद्र शास्त्री, आरपी वशिष्ठ, जेपी गर्ग, भगवान दत्त शर्मा, रतनलाल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.