Move to Jagran APP

नीतू जांगड़ा ने लेफ्टिनेंट पद हासिल कर साबित किया बेटियां किसी से कम नहीं

जागरण संवाददाता, झज्जर : बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं है इस बात को एक बार फिर साबित

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Feb 2017 11:46 PM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2017 11:46 PM (IST)
नीतू जांगड़ा ने लेफ्टिनेंट पद हासिल कर साबित किया बेटियां किसी से कम नहीं
नीतू जांगड़ा ने लेफ्टिनेंट पद हासिल कर साबित किया बेटियां किसी से कम नहीं

जागरण संवाददाता, झज्जर : बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं है इस बात को एक बार फिर साबित कर दिखाया है जिला के अकेहड़ी मदनपुर गांव की नीतू जांगड़ा ने। फौजी पिता बलवान ¨सह की बेटी नीतू का चयन आर्मी की मेडिकल कोर में लेफ्टिनेंट के पद पर हुआ है। नीतू की उपलब्धि से परिवार के साथ-साथ गांव के लोगों में भी खुशी का माहौल है। अभी हाल ही में नीतू जांगड़ा ने 8 फरवरी को बिहार की राजधानी पटना स्थित दानापुर छावनी में एमएनएस के रूप में कमीशन प्राप्त किया है। वर्तमान में वह वहीं पर कार्यरत है। इससे पहले नीतू रोहतक स्थित पीजीआइ में एमएससी नर्सिंग कर रही थी। गांव की बेटी के लेफ्टिनेंट पद पर चयन होने पर गांव निवासी हवा ¨सह, मामन, चंदन, हुकम ¨सह, सुबेदार रणबीर ¨सह व सत्यव्रत ¨सह सहित अन्य ने नीतू के घर में पहुंचते हुए परिवार को बधाई दी है।

loksabha election banner

नीतू के पिता बलवान ¨सह भी भारतीय सेना में 24 वर्ष की सेवा के पश्चात सुबेदार के पद से सेवानिवृत हुए है। पिता बलवान ¨सह ने बताया कि नीतू बचपन से ही पढ़ाई में होनहार थी। होनहार होने के साथ वह सेना की वर्दी को पसंद करते हुए कहती थी कि बड़ी होकर सेना में जाएगी और देश का नाम रोशन करेगी। जिसके लिए उसने मेहनत भी खूब की और सुखद परिणाम भी सामने आ गया है। उन्होंने आमजन को भी आह्वान करते हुए कहा कि वे अपनी बेटियों को जरूर पढ़ाए और आगे बढ़ाए। ताकि बेहतर शिक्षा के रूप में मिलने वाली सौगात उन्हें जीवन पर्यंत आगे बढ़ने की प्रेरणा देगी। समय रहते उन्होंने तो इस बात को समझ लिया था। लेकिन आज भी बहुत से अभिभावक ऐसे है जो कि अपनी बेटियों की पढ़ाई की अहमियत को गंभीरता से नहीं समझते। जो कि सबसे जरूरी विषय है।

आप भी कर सकते हैं आवेदन दैनिक जागरण के इस विशिष्ट सम्मान को पाने वालों की सूची में आप भी शामिल हो सकते हैं। अगर आपको अपनी प्रतिभा पर भरोसा हैं और अपने हौंसलों से नए आयाम स्थापित किए है तो आप भी इसके लिए आवेदन कर सकती हैं। प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आपको एक आवेदन करना है। आवेदन में वर्ष 2015 व 2016 के दौरान जो भी आपकी उपलब्धियां हैं, उसका उल्लेख होना चाहिए। अपने बॉयोडाटा के साथ उपलब्धियों के प्रमाणपत्र की कॉपी को दैनिक जागरण के कार्यालय में जमा करवाएं या फिर हमें ई-मेल से भी भेज सकते हैं।

यहां भेजें अपने आवेदन

नाज हैं बेटियों पर,

15, इंडस्ट्रियल एस्टेट, दैनिक जागरण, हिसार

ई-मेल करें : अरूणएसएटदी रेटएचआइआरडॉटजागरणडॉटकॉम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.