Move to Jagran APP

16 तक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवाई तो कटेगा चालान

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : परिवहन पंजीकरण प्राधिकरणों की ओर से पंजीकृत किए गए करीब 4 हजार वाह

By Edited By: Published: Sat, 14 Jan 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 14 Jan 2017 01:00 AM (IST)
16 तक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवाई तो कटेगा चालान

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

परिवहन पंजीकरण प्राधिकरणों की ओर से पंजीकृत किए गए करीब 4 हजार वाहन बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के घूम रहे है। इसका खुलासा पंजीकरण प्राधिकरणों ने किया है। प्राधिकरणों की ओर से नए वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के लिए 16 जनवरी तक का समय दिया गया है। अगर इसके बाद भी कोई वाहन मालिक अपने वाहन पर यह नंबर प्लेट नहीं लगवाता है तो उसके खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। वाहन का चालान किया जाएगा।

नंबर प्लेट बनी पड़ी, मालिक नहीं ले रहे सुध:

दरअसल, झज्जार में आरटीए बहादुरगढ़, एसडीएम बेरी, बहादुरगढ़ व झज्जार में वाहनों का पंजीकरण होता है। यहा से हर नए पंजीकृत वाहन की हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाई जाती है। इन प्राधिकरणों में करीब 4 हजार वाहनों की नंबर प्लेट बनी पड़ी है लेकिन काफी समय से इन वाहनों के मालिक वाहनों पर नंबर प्लेट नहीं लगवा रहे है। जब इस बात का पता परिवहन मुख्यालय को लगा तो उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द सभी वाहनों पर ये प्लेट लगाने के आदेश दिए है। अधिकारियों के आदेश पर आरटीए बहादुरगढ़ की ओर से वाहन मालिकों को 16 जनवरी तक हर हाल में प्लेट लगवाने के निर्देश दिए है। इसके बाद वाहन का चालान करने की चेतावनी भी दी गई है।

कहा कितने नए वाहनों पर नहीं हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट:

अथारिटी वाहनों की संख्या

आरटीए 1400

एसडीएम बहादुरगढ़ 1200

एसडीएम झज्जार 1300

एसडीएम बेरी 200

16 के बाद होगी कड़ी कार्रवाई:मनीष

इस बारे में क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सहायक सचिव मनीष ने बताया कि उच्च अधिकारियों की ओर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट(एचएसआरपी) लगाने के लिए नए पंजीकृत वाहनों को 16 जनवरी तक का समय दिया गया है। अगर इसके बाद किसी वाहन पर यह प्लेट नहीं मिली तो उसके खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के तहत चालान किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.