Move to Jagran APP

एसवाईएल की खुदाई पर इनेलो नेताओं ने किया है जनता को भ्रमित

जागरण संवाददाता, झज्जर : इनेलो पार्टी के जो नेता आज भी पंजाब सरकार की ओर से दी गई सुरक्षा का सुख भोग

By Edited By: Published: Tue, 06 Dec 2016 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2016 01:00 AM (IST)
एसवाईएल की खुदाई पर इनेलो नेताओं ने किया है जनता को भ्रमित

जागरण संवाददाता, झज्जर : इनेलो पार्टी के जो नेता आज भी पंजाब सरकार की ओर से दी गई सुरक्षा का सुख भोग रहे है वह भला कैसे बादल परिवार की दोस्ती को दरकिनार कर एसवाईएल नहर की खुदाई करवा सकते है। नहर की खुदाई के मुद्दे पर इनेलो नेता अभय चौटाला केवल जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे है। यह बात प्रदेश के पूर्व सहकारिता मंत्री सतपाल सांगवान ने झज्जर में एक निजी समारोह में शिरकत करने के बाद पत्रकारों से रुबरु होते हुए कही।

loksabha election banner

पूर्व मंत्री ने कहा कि एसवाईएल नहर की खुदाई करने से पहले अभय चौटाला पंजाब सरकार की ओर से दी गई सुरक्षा को वापिस करे। सांगवान ने कहा कि हरियाणा की जनता सब जानती है कि पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल व पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की दोस्ती की वजह से हरियाणा को आज तक उसके हिस्से का पानी नही मिल पाया। इतना ही नही एसवाईएल नहर भी इसी दोस्ती की भेंट चढ़ गई। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल का सपना था कि दक्षिणी हरियाणा के रेतीले इलाके में एसवाईएल का पानी पहुंचे। यहीं वजह थी कि बंसी लाल ने अपने शासनकाल में एसवाईएल का 90 फीसदी काम कराया था। इतना ही नही वर्ष 1996 में स्वयं बंसीलाल प्रदेशभर के विभिन्न सरपंचों को हरियाणा रोड़वेज की बस में एसवाईएल नहर के निर्माण का कार्य दिखा कर लाए थे। इसलिए अभय चौटाला बंसीलाल पर टिप्पणी करने से पहले खुद भी यह देखे कि इनेलो सरकार के समय एसवाईएल पर कितना काम हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा एक सोची समझी साजिश के तहत अभय चौटाला के साथ मिलकर एसवाईएल नहर पर राजनीति कर रही है ताकि पंजाब चुनाव में उसका फायदा उठाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.