Move to Jagran APP

आदर्श उपमंडल की तर्ज पर योजनाएं तैयार करें अधिकारी

जागरण संवाददाता, झज्जर : बादली उप-मंडल के अस्तित्व में आने के बाद शुरु हुई कामकाज की व्यवस्था के बीच

By Edited By: Published: Tue, 06 Dec 2016 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2016 01:00 AM (IST)
आदर्श उपमंडल की तर्ज पर योजनाएं तैयार करें अधिकारी

जागरण संवाददाता, झज्जर : बादली उप-मंडल के अस्तित्व में आने के बाद शुरु हुई कामकाज की व्यवस्था के बीच सोमवार को कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने उप-मंडल कार्यालय का दौरा किया। कृषि मंत्री ने एसडीएम कार्यालय में अधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं देते कहा कि वे बादली उपमंडल को इस तरह विकसित करें कि यह उपमंडल पूरे प्रदेश में आदर्श उपमंडल के तौर पर स्थापित हो। कार्यालय में आने वाले लोगों को यह एहसास होना चाहिए कि शासन-प्रशासन पूरी तरह संवेदनशीलता के साथ आमजन की सेवा में लगा हुआ है। सभी अधिकारियों की सोच जन-केंद्रित प्रशासन की होनी चाहिए।

loksabha election banner

आदर्श उप-मंडल बनाने की दिशा में बढ़े कदम : कृषि मंत्री ने कहा कि बादली उपमंडल गांव में बना है, नए उपमंडल में तैनात अधिकारी अपना सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन करें, तभी हम बादली उपमंडल को आदर्श उपमंडल बनाने के सपने को साकार करने में सफल होंगे। उन्होंने कहा कि उपमंडल मुख्यालय गांव बादली है और बादली गांव को भी आदर्श गांव के रूप में विकसित करेंगे। यह काम तभी संभव होगा तब सभी ग्रामीण इस काम में भागीदार बनेंगे। धनखड़ ने अधिकारियों से कहा कि अच्छा कार्य करने के लिए अच्छा सीखना और अनुभव करना पड़ता है,इसके लिए ग्रामीण विकास से जुड़े अधिकारियों की टीम को देश के अच्छे विकसित गांवों में सीखने के लिए भेजने की जरूरत है। सरकार यह कार्य करने को भी तैयार है।

रैली में सीएम ने मारा मोटा जोटा : कृषि मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल बादली मोटा जोटा रैली में नए उपमंडल के लिए मोटा जोटा मार कर गए हैं। अपना गांव अपनी बिजली योजना के तहत दो गांवों बाढ़सा और कलोई में लगभग 27 करोड़ की धनराशि से सोलर उर्जा के प्लांट स्थापित होंगे। बाढ़सा में तीन मेगावाट और कलोई दो मेगावाट सोलर बिजली पैदा होगी। इन गांवों को बाहर से बिजली लेने की जरूरत ही नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि आज बादली उपमंडल गांव में स्थित है आने वाले दो दशकों में यह व्यवस्थित व सुंदर शहर के रूप में विकसित होगा,अधिकारी भविष्य की जरूरतों को ध्यान में विकास की परियोजनाओं का खाका तैयार करें। विकास परियोजनाओं के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। इस बात की घोषणा स्वयं मुख्यमंत्री ने मोटा जोटा रैली में की है। बैठक में उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ाण ने कहा कि नए उपमंडल में अच्छे अधिकारियों की टीम है, प्रशासन की ओर से बादली उपमंडल को आदर्श उपमंडल के रूप में विकसित करने की हरसंभव कोशिश की जाएगी। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ नरहरि बांगड़, एसडीएम बादली मनीषा शर्मा, डीएसपी हंसराज, बीडीपीओ रामफल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। उपमंडल कार्यालय में पहुंचने पर सरपंच प्रतिनिधि अमित छनपडिय़ा, सतबीर गुलिया, मास्टर सुनिल गुलिया सहित अनेक कार्यकर्ताओ ने मंत्री को सफल रैली के बधाई दी और उनका जोरदार अभिनंदन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.