Move to Jagran APP

ठेकेदार ने रातोंरात गली का किया निर्माण, जेई से मागा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के रामनगर में ठेकेदार ने अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर रातोंरात प

By Edited By: Published: Wed, 29 Jun 2016 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2016 01:00 AM (IST)
ठेकेदार ने रातोंरात गली का किया निर्माण, जेई से मागा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

शहर के रामनगर में ठेकेदार ने अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर रातोंरात पर्याप्त मात्रा में सामग्री डाले बिना ही गली का निर्माण कर दिया गया। गली निर्माण में की गई धाधली की जाच कराने के लिए गलीवासियों ने इसकी शिकायत सीएम विंडो व शहरी स्थानीय निकाय विभाग के निदेशक को भेज दी है। शिकायत में अधिकारियों से ठेकेदार की पेमेंट रोकने की माग की गई है। उधर, दैनिक की खबर पर संज्ञान लेते हुए पालिका अभियंता ने जेई का नोटिस जारी कर उनसे स्पष्टीकरण मागा है। साथ में उन्होंने ठेकेदार की पेमेंट रोकने और गली के सैंपल लेने की भी बात कही है।

गली में धाधली के विरोध में आई नगर की रेजीडेट एसोसिएशन

गली के निर्माण में की गई धाधली के खिलाफ रामनगर एसोसिएशन उतर आई है। एसोसिएशन ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग के निदेशक और सीएम विंडो पर मुख्यमंत्री के नाम एक शिकायत दी है। शिकायत में सतनारायण, बबलू यादव, श्वेता यादव, विनय झा, रजत, बिना देवी, अशोक मिश्रा, सोनू, गोविंद सैनी, आरती सैनी, श्रवण सैनी, लाल देवी, पवन, जयसिंह, मुकेश, राम, कृष्ण सैनी, संजय सैनी, जयसिंह सैनी आदि ने बताया कि ठेकेदार ने नियमों को दरकिनार का गली का निर्माण किया है। गली निर्माण में प्रयोग की गई सामग्री पूरी नहीं लगाई गई। निर्माण सामग्री घटिया स्तर की प्रयोग की गई है। सीसी की गली बनाने से पहले उसका बेड भी ठीक ढग से तैयार नहीं किया गया। उन्होंने गली निर्माण से जुड़े अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने तथा ठेकेदार की पूरी पेमेंट रोकने की माग की है।

दैनिक जागरण की खबर पर संज्ञान, जेई को नोटिस

नगर परिषद के पालिका अभियंता ने दैनिक जागरण की खबर पर संज्ञान लेते हुए जेई के खिलाफ नोटिस जारी किया है। नोटिस के माध्यम से जेई नवरत्‍‌न से तीन दिन के अंदर-अंदर गली निर्माण के गुणवत्ता को लेकर स्पष्टीकरण मागा गया है।

ठेकेदार के खिलाफ भी होनी चाहिए कार्रवाई : नवरत्न

इस बारे में पालिका अभियंता नवरत्‍‌न का कहना है कि जिस ठेकेदार ने टेडर लिया, उसे भी पूरा ज्ञान है कि गली के निर्माण में क्या-क्या शर्तें पूरी करनी होती है। जब वह ये शर्त पूरी नहीं कर रहा है तो इसका मतलब वह खुद ही धाधली कर रहा है। ऐसे में ठेकेदार के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए।

जेई को नोटिस दिया, गली की रोकी जाएगी पेमेंट : शर्मा

इस बारे में नगर परिषद के पालिका अभियंता रमेश शर्मा का कहना है कि मैंने गली का मौका मुआयना किया था। गली निर्माण में की जा रही धाधली को लेकर जेई को नोटिस जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही गली निर्माण सामग्री के सैंपल लिए जाएंगे और ठेकेदार को इसकी पेमेंट भी नहीं की जाएगी। गली निर्माण में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.