Move to Jagran APP

शहर के सौंदर्यकरण में प्रशासन के सहयोगी बनें शहरवासी

जागरण संवाददाता, झज्जार : शहर की गलियों व सड़कों पर सफाई व्यवस्था की हालत जानने बुधवार की सुबह स्वयं

By Edited By: Published: Wed, 27 May 2015 08:05 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2015 08:05 PM (IST)
शहर के सौंदर्यकरण में प्रशासन के सहयोगी बनें शहरवासी

जागरण संवाददाता, झज्जार : शहर की गलियों व सड़कों पर सफाई व्यवस्था की हालत जानने बुधवार की सुबह स्वयं उपायुक्त डॉ.अंशज सिंह व अतिरिक्त उपायुक्त पुष्पेंद्र सिंह चौहान लोगों के बीच पहुंचे। सफाई व्यवस्था में प्रशासन का सहयोग देने की अपील आमजन से की। उपायुक्त डॉ.सिंह ने कहा कि आमजन के सहयोग के बिना विकास की कल्पना नहीं की जा सकती, ऐसे में सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवकों के साथ-साथ आमजन को प्रशासन के विकासात्मक कार्यो में भागीदार बनना बेहद जरूरी है।

loksabha election banner

उपायुक्त डॉ.अंशज सिंह व अतिरिक्त उपायुक्त पुष्पेंद्र सिंह चौहान ने बुधवार की सुबह शहर के मेन बाजार स्थित डाकखाना मैदान के सामने सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और उसके बाद डायमंड चौक, सीताराम गेट, गैस गोदाम रोड होते हुए अंबेडकर चौक तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के समीप स्थित चौराहों पर पैदल दौरा कर सफाई कार्य का जायजा लिया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान झज्जार में स्वयं सेवी संगठन आप और हम के द्वारा वार्ड-3 में घरों से कूड़ा लेने की व्यवस्था पर संतोष जताया। इस प्रकार युवा वर्ग लोगों में जागरूकता लाते हुए गलियों व घरों से कूड़े करकट का सही ढग से उठान कर सफाई व्यवस्था में सहयोग दिया जाना निश्चित तौर पर सराहनीय कार्य है। उन्होंने गलियों में कूड़ा उठान प्रक्रिया का जायजा लेते हुए स्थानीय निवासियों से भी बातचीत की और कहा कि हर घर सफाई व्यवस्था में प्रशासन का सहयोग देगा तो स्वाभाविक रूप से शहर के सौंदर्यकरण की दिशा में सार्थक कदम बढें़गे। उन्होंने शहर की सड़कों के किनारे बने नालों की भी सफाई कराने के निर्देश दिए और कहा कि गंदे पानी की निकासी में कूड़ा करकट बाधक न बनें, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।

बिजली के लटके तार होंगे ठीक

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त डा.सिंह ने गलियों में बिजली के लटके हुए तारों की शिकायत मौहल्लेवासियों द्वारा की गई। जिस पर उपायुक्त ने तुरत संज्ञान लेते हुए बिजली निगम के अधिकारियों को लटके हुए तारों को ठीक करने के साथ-साथ पुराने बिजली के खंभों को बदलने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि गलियों में लटके तारों से हादसे का अंदेशा बना रहता है, ऐसे में बिजली निगम की ओर से शहर की सभी गलियों में लटके हुए तारों को ठीक करने का कार्य तत्परता से किया जाए। उपायुक्त ने सफाई व्यवस्था का जायजा लेते हुए नगरपालिका चेयरमैन ईश्वर शर्मा व नगरपालिका सचिव सुमन लता को भी नियमित तौर पर नगरपालिका क्षेत्र में मोनिटरिग करने के लिए कहा ताकि शहर का सौंदर्यकरण बेहतर ढग से हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.