Move to Jagran APP

भ्रष्ट एंबुलेंस चालक बन जीता अंतरराष्ट्रीय फिल्म अवार्ड

मुकेश शर्मा, झज्जर मन में जब कुछ अच्छा कर गुजरने की तमन्ना हो तो इंसान बड़े से बड़े मुकाम को भी आसा

By Edited By: Published: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)Updated: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
भ्रष्ट एंबुलेंस चालक बन जीता अंतरराष्ट्रीय फिल्म अवार्ड

मुकेश शर्मा, झज्जर

loksabha election banner

मन में जब कुछ अच्छा कर गुजरने की तमन्ना हो तो इंसान बड़े से बड़े मुकाम को भी आसानी से छू सकता है। ऐसी ही मन में कुछ तमन्ना लेकर अपने मन में साल्हावास गांव के दीपक ने दीप जलाया और आज वह एक पहचान बन गया। झज्जर जिले के साल्हावास गांव निवासी दीपक नूर आज से करीब नौ साल पहले ग्रामीण क्षेत्र से निकल कर देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई पहुंचे और फिल्म जगत में उन्होंने कदम रखा। उन्हें इस क्षेत्र में सफलता भी मिली और मंगलवार को उनका सपना उस समय साकार हुआ जब उनकी शार्ट फिल्म एंबूलेंस-सेवज लाइफ ने राजस्थान इंटर नेशनल फिल्म फेस्टीवल 2015 जीता। दीपक नूर का कहना है कि एंबूलेंस एक ऐसी कहानी है जो समाज में एक डॉक्टर और एंबुलेंस की भूमिका को दर्शाती है। किस तरह से आज कुछ पैसे के लालची डाक्टर इंसान के जीवन के साथ खिलवाड़ करते हैं। इसी सच को उजागर करती है एंबूलेंस-सेवज लाइफ । इस फिल्म को प्रोडयूस किया है शालिन पाचोली ने। जिन्होंने इस फिल्म में एक भ्रष्ट डाक्टर का किरदार भी निभाया है। जबकि दीपक नूर ने इस फिल्म में भ्रष्ट एंबुलेंस चालक की भूमिका निभाई है। भ्रष्ट एंबुलेंस का किरदार निभाने वाले दीपक नूर की यह फिल्म दिसंबर 2014 में रिलीज हुई थी। इसको जनवरी में ही राजस्थान इंटर नेशनल वल अवार्ड-2015 से नवाजा जा चुका है।

दीपक नूर का कहना है कि जयपुर जवाहर कला केंद्र में आयोजित तीन दिवसीय राजस्थान इंटर नेशनल फिल्म फैस्टीवल 2015 (रिफ) का समापन मंगलवार को अवार्ड नाइट के साथ हुआ। इस समापन के मौके पर कई बालीवुड हस्ती ओमपूरी, पदमीनी कोल्हापुरी, विपिन शर्मा, ओमकार दास (नत्था) रविंद्र उपाध्याय व राजा हसन मौजूद रहे। राजस्थान फिल्म फेस्टीवल में देश- विदेश की फिल्मों को मिलाकर कुल 365 फिल्मों ने भाग लिया। जिनमें शार्ट फिल्म, डॉक्यूमेंट्री फिल्म और फिचर फिल्म शामिल रही। जिनमें से 60 फिल्मों को नोमिनेट किया गया। उन्हीं 60 फिल्मों में से शार्ट फिल्म एंबूलेंस-सेवज लाइफ को अवार्ड से सम्मानित किया गया।

दीपक नूर आने वाले वक्त में एंबूलेंस कई अवार्ड अपनी झोली में डालेगी क्योंकि ये तो सिर्फ शुरूआत है। हरियाणा के डायरेक्टर दीपक नूर का कहना है कि इस फिल्म के लेखन और निर्देशन का काम स्वयं किया है। यह हरियाणा की पहली शार्ट फिल्म है जिसको इंटर नेशनल स्तर पर अवार्ड से सम्मानित किया गया है। दीपक का कहना कि उनकी एंबूलेंस शार्ट फिल्म हकीकत पर आधारित फिल्म है।

वालीवुड की फिल्म आ चुकी पर्दे पर

इससे पहले नवंबर में दीपक नूर की हम है तीन खुराफाती और डियर वर्सेज बियर बालीवुड फिल्में पर्दे पर आ चुकी हैं। उनका लीखा गाना मौहल्ले में हुक्का हर तरफ धूम मचा चुका है। जिसे सुनिधी चौहान ने गाया है।

पांच हरियाणवी फिल्म भी बनाई

दीपक नूर ने वर्ष 2006 में हरियाणवी फिल्मों से अपने कैरियर की शुरूआत की थी। उनकी पहली फिल्म 2007-08 में बंधन रिश्तों का आई थी। इसके अलावा छैल गाभरू, छोटू बल्म दिवाना, दो ठग व सात फेरे भी मार्किट में आ चुकी हैं।

ये आएंगी नई फिल्म

दीपक नूर एक और शार्ट फिल्म करने जा रहे हैं जो समाज को एक नई दिशा देगी। यह फिल्म लाईफ फॉर फॉर आवर है। इसके अलावा एफ फीफटीन सलमान खान सोसायटी जल्द ही रिलीज होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.