Move to Jagran APP

सुरक्षा के लिए तीन राज्यों की पुलिस ने किया मंथन

By Edited By: Published: Sat, 27 Sep 2014 01:01 AM (IST)Updated: Sat, 27 Sep 2014 01:01 AM (IST)
सुरक्षा के लिए तीन राज्यों की पुलिस ने किया मंथन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़

loksabha election banner

प्रदेश में 15 अक्टूबर को प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में सुरक्षा मोर्चा संभालने के लिए शुक्रवार को बहादुरगढ़ में तीन राज्यों की पुलिस ने मंथन किया। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए तीन राज्यों के आला अधिकारियों ने साझा रणनीति तैयार की। उत्तरप्रदेश, दिल्ली व हरियाणा की पुलिस एक दूसरे के संपर्क में रहकर शाति पूर्ण ढग से मतदान करवाने में अहम भूमिका अदा करेगी।

बता दें कि प्रदेश के कई जिलों की सीमाएं दिल्ली व उत्तर प्रदेश के साथ जुड़ी हुई है। ऐसे में हर चुनाव में इन राज्यों की पुलिस एकजुट होकर कार्य करती रही है। 15 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने है। चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो व चुनाव पूरी तरह से निष्पक्ष हो इसी को लेकर शहर के एक होटल में शुक्रवार को तीनों राज्यों के आला पुलिस अधिकारियों ने बैठक की।

ये होंगे इतजाम

दिल्ली पुलिस के अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया कि हरियाणा के साथ लगती दिल्ली की सभी सीमाओं पर सुरक्षा के पुख्ता इतजाम किए गए है। सीमाओं पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जा रहे है। संदिग्ध व्यक्ति व वाहनों पर विशेष नजर रखी जा रही है। चुनाव से दो दिन पहले सभी सीमाएं सील कर दी जाएगी। ताकि बाहरी तत्वों को हरियाणा में न घुसने दिया जाए। वहीं रोहतक मंडल के आयुक्त चंद्रप्रकाश व आइजी अनिल राव ने बताया कि हर बार की तरह इस बार भी दोनों राज्यों की पुलिस का सहयोग लिया जा रहा है। चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। चुनाव आयोग के निर्देश पर राज्य में विशेष सुरक्षा बल की भी तैनाती होगी। चुनाव से पहले फ्लैग मार्च भी किया जाएगा।

सीमाओं पर बढ़ेगी चौकसी

बैठक में सीमा पर चौकसी बढ़ाने, अवैध शराब, अवैध हथियार या किसी तरह के अन्य नशीले पदार्थो की तस्करी पर रोक लगाने तथा शातिर अपराधियों पर नकेल कसने की रणनीति बनाई गई। सीमा पर नाकाबंदी को लेकर भी चर्चा की गई। बैठक में उद्घोषित अपराधियों, बेल जंपर, मोस्टवाटेड व अन्य किसी भी तरह के अपराध में शामिल अपराधियों को पकड़ने के लिए सूचनाओं का आदान-प्रदान भी किया गया।

ये भी रहे मौजूद

बैठक में रोहतक के आईजी व आयुक्त के अलावा झज्जार के एसपी बलबीर सिंह, उत्तरी दिल्ली के ज्वाइट सीपी आर. एस. कृष्णा, दिल्ली क्राइम ब्राच के ज्वाइट सीपी अशोक चंद, हिसार रेंज के आइजी हनीफ कुरैशी, बाहरी दिल्ली की एडीशनल डीसीपी श्वेता चौहान, पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी रणबीर सिंह, गुड़ंगाव से विवेक शर्मा ज्वाइंट सी.पी., सोनीपत से अरूण नेहरा पुलिस अधीक्षक, पानीपत से सतीष बालन पुलिस अधीक्षक, रेवाड़ी से हमिद अखतर पुलिस अधीक्षक, यूपी के बागपत से जितेन्द्र कुमार साही पुलिस अधीक्षक, झज्जार के उपायुक्त चन्द्र शेखर, रोहतक के उपायुक्त अमित अग्रवाल, सोनीपत के उपायुक्त समीर पाल सरोह, अलीपुर के एसीपी धनश्याम, जींद के डीएसपी धर्मवीर सिंह, करनाल के डीएसपी राजकुमार, रोहतक के डीएसपी कर्ण गोयल, सोनीपत के डीएसपी अजीत सिंह, पानीपत से डीएसपी तान्या सिंह व बहादुरगढ़ के डीएसपी शमशेर दहिया मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.