Move to Jagran APP

सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत

By Edited By: Published: Sat, 26 Jul 2014 03:03 AM (IST)Updated: Sat, 26 Jul 2014 03:03 AM (IST)
सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : अलग-अलग स्थानों पर हुई सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने केस दर्ज कर लिए है। एक तरफ ट्रक पलटने से चालक-परिचालक की मौत हुई तो दूसरी तरफ एक साइकिल सवार को ट्रक ने रौंद दिया।

loksabha election banner

दरअसल, बहादुरगढ़-बादली मार्ग पर स्थित लुक्सर गाव के राजकीय स्कूल के पास बृहस्पतिवार रात टाइलों से भरे ट्रक का संतुलन बिगड़ने से वह सड़क किनारे खेतों में पलट गया। हादसा इतना भयानक था कि ट्रक की बॉडी कई हिस्सों में बंट गई। इससे ट्रक चालक व परिचाल की मौके पर ही मौत हो गई। यहा से गुजरने वाले कावड़ियों को इस हादसे का पता चला तो पुलिस को इसकी सूचना दी गई। केन की मदद से ट्रक के नीचे दबे कानपुर निवासी चालक आशीष तिवारी व परिचालक सौरभ तिवारी के शवों को बाहर निकाला गया। दुर्घटना में मरने वाले दोनों युवक कसार स्थित सोमानी फैक्टरी से ट्रक में टाइलों को भरकर मथुरा जा रहे थे। गंगड़वा स्थित स्कूल के नजदीक पहुचे तो अचानक ट्रक असंतुलित हो गया और वह पलट गया। ट्रक के आगे के हिस्से के परखच्चे उड़ गए। पुलिस ने दोनों शवों की पहचान कराई और पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। पुलिस के अनुसार चालक आशीष व परिचालक सौरभ कुलासी निवासी संतराम के ट्रक पर कार्य करते थे। ट्रक मालिक ने बताया कि महीने भर पहले ही वे दोनों ट्रक पर कार्य करने के लिए आए थे।

उधर, नेशनल हाईवे पर कोर्ट मोड़ के पास एक साइकिल सवार को ट्रक ने रौंद डाला। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया। पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान पर अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ के केस दर्ज किया है। मरने वाले युवक की पहचान इकबाल खान के रूप में हुई है। पिछले वर्ष ही उसकी शादी हुई थी। वह परिवार का गुजारा चलाने के लिए बहादुरगढ़ के रेलवे रोड पर ही फास्ट फूड की रेहड़ी लगाता था और नेहरू पार्क कालोनी में किराये पर रहता था। इकबाल खान शुक्रवार की सुबह साइकिल पर सवार होकर झज्जार रोड स्थित सब्जी मंडी में जाने के लिए घर से निकला था। जैसे ही वह कोर्ट मोड़ के पास पहुचा तो दिल्ली की तरफ से आ रहे एक अज्ञात ट्रक चालक ने उसकी साइकिल पर जोरदार टक्कर दे मारी। इससे वह सड़क पर जा गिरा और ट्रक के नीचे आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही थाना शहर पुलिस मौके पर पहुची और शव को अपने कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए कार्रवाई की।

पोस्टमार्टम में देरी ने बढ़ाया दर्द

जब शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल में ले जाया गया तो वहा कर्मचारियों की हड़ताल के चलते पोस्टमार्टम प्रक्रिया समय पर नहीं हो पाई। मृतक इकबाल खान के परिजन जल्द पोस्टमार्टम करवाए जाने की गुहार चिकित्सकों से लगाते रहे लेकिन किसी का भी दिल नहीं पसीजा। बाद में स्वास्थ्य एंव प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष अस्पताल के कर्मचारियों के बारे में बताया तो उसके बाद झज्जार के सीविल सर्जन डॉ. रमेश धनखड़ ने उन्हे आश्वस्त करते हुए जल्द पोस्टमार्टम करवाए जाने की बात कही। पुलिस द्वारा सभी कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद पोस्टमार्टम में देरी को लेकर मृतकों के परिजनों में अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर रोष भी देखने को मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.