Move to Jagran APP

एटीएम कार्ड बदल छह राज्यों में 150 लोगों के खातों से निकाले 40 लाख

संवाद सहयोगी, हांसी : एटीएम से पैसा न निकलने से परेशान लोगों को धोखा देकर उनका कार्ड बदलकर उनके ख

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jul 2017 01:02 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jul 2017 01:02 AM (IST)
एटीएम कार्ड बदल छह राज्यों में 150 लोगों के खातों से निकाले 40 लाख
एटीएम कार्ड बदल छह राज्यों में 150 लोगों के खातों से निकाले 40 लाख

संवाद सहयोगी, हांसी : एटीएम से पैसा न निकलने से परेशान लोगों को धोखा देकर उनका कार्ड बदलकर उनके खाते से पैसा निकालने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। सीआइए के हत्थे चढ़े दो आरोपी युवकों ने 150 लोगों के खातों से करीब 40 लाख रुपये निकाले हैं। आरोपियों ने हरियाणा के अलावा दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब सहित अन्य राज्यों में वारदात को अंजाम देना कबूला है। पुलिस ने कनौह गांव निवासी संदीप और थुराना निवासी संजीत उर्फ चिन्नु को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 31 एटीएम कार्ड भी बरामद हुए है। दोनों को बृहस्पतिवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

loksabha election banner

हांसी सीआइए पुलिस को हांसी के मॉडल टाउन में एक एटीएम के बाहर दो युवकों के काफी देर से खड़े होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने वहां खड़े युवकों को संदिग्ध मानते हुए पूछताछ की। वह सही तरह से जवाब नहीं दे पाए। पुलिस ने उसी समय से दोनों युवकों की तलाशी ली तो उनके जेब से एक के बाद एक 31 एटीएम कार्ड निकले। युवक उन एटीएम के बारे में कुछ नहीं बता पाए।

सीआइए इंचार्ज नरेंद्र पाल ने बताया कि दोनों युवकों को उसी समय गिरफ्तार कर लिया गया था। उनसे सख्ती से पूछताछ की तो करीब 150 वारदात अलग-अलग राज्यों में करनी की बात कुबूली है। युवकों ने लोगों खातों से करीब 40 लाख रुपये निकाल लिए है। दोनों युवकों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी है ताकि और वारदातों का खुलासा हो सके। उनके ग्रुप में यदि कोई और शामिल है तो उसके बारे में भी पूछताछ जारी है।

बाक्स :

दिल्ली में की थी पहली वारदात

सीआइए इंचार्ज नरेंद्र पाल ने बताया कि दोनों आरोपियों ने दिल्ली के महिपालपुर में एक व्यक्ति का एटीएम बदलकर उसके खाते से करीब 40 हजार रुपये निकाले थे। उसके बाद उन्होंने हरियाणा को टारगेट पर लिया। युवकों ने उस वारदात के बाद काफी वारदात कर दी।

बाक्स..

कहां-कहां कितनी की वारदात

हरियाणा

रेवाड़ी के धारूहेड़ा : सात

गुरुग्राम के मानेसर : 11

रेवाड़ी के बावल : दो

अंबाला : 15

पंजाब

लुधियाना : 12

अमृतसर : सात

पटियाला : तीन

जालंधर : तीन

यूपी प्रदेश

मुज्जफरनगर : चार

मुगलसराय : तीन

बनारस : दो

हरिद्वार : तीन

रुड़की : दो

शामली : तीन

नजिबाबाद : तीन

किराना : चार

बिहार

पटना : नौ

राजस्थान

बहरोड़ : तीन

निमराना : चार

दिल्ली

सुल्तानपुरी : दो

मुंडका : एक

उत्तम नगर : चार

सुभाष नगर : तीन

उत्तम विहार : चार

मायापुरी : सात

गफ्फार मार्केट : एक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.