Move to Jagran APP

छुरा लेकर पत्नी को मारने पहुंचा पति, लोगों ने पकड़कर धुना, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हिसार : लव जेहाद मामले में आरोपी हर्ष भाटी उर्फ अब्दुल हफीज रविवार देर रात अपनी पत्

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 01:02 AM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 01:02 AM (IST)
छुरा लेकर पत्नी को मारने पहुंचा पति, लोगों ने पकड़कर धुना, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हिसार : लव जेहाद मामले में आरोपी हर्ष भाटी उर्फ अब्दुल हफीज रविवार देर रात अपनी पत्नी की हत्या करने के इरादे से छुरा लेकर उसके घर पहुंच गया था। शोर-शराबा होने पर लोग घरों से बाहर निकले और उन्होंने अब्दुल हफीज को काबू करके उसकी धुनाई कर डाली। इस मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को छुरे सहित गिरफ्तार कर लिया। इसके खिलाफ घर में घुसकर जान से मारने की धमकी देने व शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित महिला ने बताया कि वह रविवार रात को अपने घर में सोई थी। तब बाइक पर सवार होकर उसका पति हर्ष भाटी उर्फ अब्दुल हफीज पहुंचा, और उसने दरवाजा खटखटाना शुरू कर दिया, जब दरवाजा खोला तो वह हाथ में छुरी पकड़े था। उसे धक्का देकर अंदर घुस आया। इसके बाद बोला कि मेरे भाइयों ने कहा है कि उसका काम तमाम करके ही आना। आरोप है कि उसने जान से मारने की धमकी देते हुए हमला कर दिया। किसी तरह वह बचकर बाहर निकली और शोर मचा दिया। तब लोग अपने घर से बाहर निकले और किसी तरह उसके पति को काबू करके हाथ से छुरा छीनकर धुनाई कर दी। पुलिस भी सूचना मिलने पर तुरंत पहुंच गई थी, जो उसे अपने साथ लेकर चले गए।

loksabha election banner

गौरतलब है कि पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर रविवार को उसके पति भादरा निवासी हर्ष भाटी उर्फ अब्दुल हफीज के खिलाफ धोखाधड़ी, छेड़छाड़, मारपीट, जान से मारने की धमकी देने के तहत केस दर्ज किया था, पर इससे वह अनजान था। गिरफ्तारी के बाद पता चला कि उसकी पत्नी ने केस दर्ज करवाया है।

.....

यह है मामला

गौरतलब है कि कुंजलाल गार्डन निवासी महिला की वर्ष 2000 में हर्ष भाटी के साथ हरिद्वार में शादी करवा दी थी। उस समय किसी को नहीं पता था कि हर्ष भाटी का असली नाम अब्दुल हफीज है और वह मुस्लिम समुदाय से संबंध रखता है। ¨हदू रीति-रिवाज से शादी हुए। जिनके दो बच्चे पैदा हुए, जिनका नाम ¨हदू धर्म अनुसार रखा था। आरोप है कि 13 साल बाद पता चला कि उसका पति मुस्लिम है। इसके अलावा शादीशुदा है और उसके चार बच्चे हैं। जब महिला ने अपने पति का धर्म छुपाकर धोखा देने पर विरोध किया तो वह मारपीट करने लगा। आरोप है कि हर्ष ने अपने परिवार को हिसार बुलाकर उसे डराया-धमकाया और जबरन निकाह करके निकाहनामा पर हस्ताक्षर करवा लिए थे। फिर धर्म बदलने का दबाव बना शुरू कर दिया था। आरोप है कि जब उससे निकाह किया तो वह होश में नहीं थी। उसे नशीली दवा का सेवन करवाया हुआ था। महिला का आरोप है कि उसे बहुत प्रताड़ित किया गया। यह मामला जिला बाल विवाह निषेध एवं संरक्षण अधिकारी बबीता चौधरी के पास पहुंचा था। जहां उन्होंने दोनों पक्षों के बीच समझौता करवा दिया था। पति द्वारा उसे हर माह खर्चा दिया जाता था। दोनों का एक-दूसरे के घर आना-जाना शुरू हो गया था। पिछले दो-तीन माह से पति ने खर्चा देना बंद कर दिया। इसके चलते महिला ने अपने साथ हुए अत्याचार के बारे में विश्व ¨हदू परिषद के जिला मंत्री र¨वद्र गोयल, बजरंग दल प्रमुख कपिल वत्स सहित अन्य संगठन सदस्यों को मामले से अवगत करवाया। जिन्होंने उसे न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया था। उनके साथ देने पर शहर थाना पुलिस ने आरोपी हर्ष भाटी उर्फ अब्दुल हफीज के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था।

आरोपी हर्ष भाटी उर्फ अब्दुल हफीज के खिलाफ एक और केस दर्ज किया है। उसने अपनी पत्नी पर छुरी से हमला किया था। आरोपी से मामले बारे पूछताछ जारी है।

- ललित कुमार, एसएचओ शहर थाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.