Move to Jagran APP

फुटबॉल में देश का नाम चमकाने वाली खिलाड़ियों का स्वागत

संवाद सहयोगी मंडी आदमपुर : तजाकिस्तान में आयोजित जूनियर एशिया कप फुटबॉल प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल

By Edited By: Published: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)Updated: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)
फुटबॉल में देश का नाम चमकाने वाली खिलाड़ियों का स्वागत

संवाद सहयोगी मंडी आदमपुर : तजाकिस्तान में आयोजित जूनियर एशिया कप फुटबॉल प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल हासिल करने वाली भारतीय टीम की चार सदस्य प्रोमिला, अंजु, मनीषा, पूनम तथा उनके कोच विनोद लोयल जब आज अपने गाव सदलपुर पहुची तो उनका जोरदार स्वागत किया गया। उनकी एक झलक पाने के लिए लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा। समराथल हाई स्कूल सदलपुर की इन छात्राओं के लिए एक स्वागत समारोह का आयोजन किया गया जिसके मुख्यातिथि हिसार रेज के आइजी ओपी सिंह थे। इसके अलावा कई जन प्रतिनिधि तथा हजारों की संख्या में लोग इकट्ठे हुए।

loksabha election banner

वीरवार को शाम 4 बजे ये लड़किया आदमपुर बाईपास पहुंची तो गाजेबाजे के साथ इनका स्वागत करने सदलपुर के साथ-साथ आसपास के गाव से सैकड़ों लोग उनके स्वागत के लिए पहुंचे तो उनको नोटों तथा फूलों की मालाओं से लाद दिया। उन्हें एक जुलूस के शक्ल में समराथल फुटबॉल एकेडमी ले जाया गया। एक स्वागत समारोह में इनके सम्मान में स्कूली बच्चों ने शानदार सास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

मेरी प्रेरणा हैं यह लड़कियां : आइजी

खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए आईजी ने कहा के इस तरह के ग्रामीण परिवेश के बच्चें भारतीय टीम का हिस्सा बनते हैं और वो भी एक ही गाव के चार बच्चें हो तो ये बड़े गौरव की बात है। ये लड़किया मेरी प्रेरणा है और इनसे हम अवश्य सीख लेंगे। ये इनके कोच की मेहनत और लगन का नतीजा है कि ये बच्चे यहा तक पहुचे है और इन्हे देखकर हमे बड़ा गर्व होता है कि ये लड़किया बिना किसी सरकारी सहायता के इस उबड़ खाबड़ मैदान में खेलकर भारत का नेतृत्व कर रही है।

मेरे ऑफिस में लगे इनकी फोटो

आइजी ओपी सिंह ने अपने कर्मचारियों को आदेश दिया कि इन लड़कियों तथा इनके कोच की फोटो थानों और मेरे कार्यालय में लगाएं और नीचे लिखे कि ये हमारी प्रेरणा के स्त्रोत है। उन्होंने कहा कि लड़किया इसी तरह मेहनत करती रही तो एक दिन जरूर ये ओलंपिक में खेलेंगी।

वन क्लास सर्टिफिकेट देकर किया सम्मानित

आइजी ने अपनी तरफ से इन बच्चियों को वन क्लास सर्टिफिकेट तथा 1100-1100 रूपये कि अनुदान राशी भी भेंट की। इसके अलावा गाव सदलपुर की समराथल स्पोर्टस अकेडमी की खिलाड़ी गोलकीपर मनीषा, अंजू, प्रोमिला, पूनम और कोच विनोद कुमार का सराहनीय योगदान रहने पर बिश्नोई सभा के प्रधान सुभाष देहडू़, सहदेव कालीरामणा, जिला पार्षद हसराज जाजूदा, सिंचाई विभाग के एसई ओमप्रकाश धारणिया, ब्लॉक समिति चेयरमैन सुमित्रा भादू, ओमप्रकाश सिहाग, प्रदीप बैनीवाल, राजाराम खिचड़, हरद्वारी जाजूदा, सुभाषचंद्र भाभू आदि ने सम्मानित किया।

भावुक हुआ पूरा गाव

गाव के समराथल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की ये छात्राएं जब गाव के फुटबॉल मैदान में ग्राम पंचायत द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में पहुंची तो वहा मौजूद सैंकड़ों महिलाएं व पुरूष भावूक हो गए और अपनी बेटियों को बस एक नजर देखना चाहते थे। 2012 से पहले इस गाव में फुटबॉल को कोई जानता नहीं था उसी गाव के लोगों में फुटबॉल के प्रति जुनून देखते ही बन रहा था। बिश्नोई समाज ने एक लाख रुपये और बिश्नोई सभा पंचकूला ने 51 हजार दिए। इसके अलावा जनप्रतिनीधि तथा स्थानीय लोगों ने लाखों रूपये की राशी लड़कियों को उपहार स्वरूप भेंट की। इसके अलावा इनके कोच ने चारों लड़कियों को साइकिलें भेंट की।

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर ये रहे मौजूद

इस मौके पर सरपंच चंद्रशेखर जाजूदा, अंतर सिंह, पूर्व सरपंच रिछपाल फुरसानी, अजय बैनीवाल, कृष्णलाल काकड़, प्राचार्य डा.पृथ्वीराज, छबीलदास कालीराणा, राकेश शर्मा, धर्मवीर जागड़ा, महेद्र भादू, रामचंद्र झूरिया, सुभाष गोदारा, जे.पी. पाहवा, तारचंद बुडाकिया, जोगेंद्र जाजूदा, हवासिंह पूनिया, सुभाष बंसल, सुशील जाजूदा, कुलदीप जाजूदा, महेद्र खिलेरी, प्रीतम भादू आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.