Move to Jagran APP

यूटीडी ने जीती इटर कॉलेज चैम्पियनशिप

जागरण संवाददाता, हिसार गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की पाचवीं इटर कॉलेज

By Edited By: Published: Sun, 07 Feb 2016 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2016 01:00 AM (IST)
यूटीडी ने जीती इटर कॉलेज चैम्पियनशिप

जागरण संवाददाता, हिसार

loksabha election banner

गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की पाचवीं इटर कॉलेज खेलकूद प्रतियोगिता शनिवार को संपन्न हुई। प्रतियोगिता में महिला वर्ग में यूटीडी की नीरू और पुरुष वर्ग में तरुण कुमार श्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए। समापन समारोह के मुख्यातिथि कुलपति प्रो. टकेश्वर कुमार रहे। कुलसचिव प्रो. एमएस तुरान व छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. कुलदीप बंसल उपस्थित रहे। समापन समारोह की अध्यक्षता खेल निदेशक डॉ. एसबी लुथरा ने की।

प्रो. टकेश्वर कुमार ने कहा कि खेलों का अनुभव जीवन के हर क्षेत्र में काम आता है। विश्वविद्यालय में खेलों के लिए ढाचागत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे है। उन्होंने बताया कि रूसा ने विश्वविद्यालय में खेलों के विकास के लिए 50 लाख रुपये का अनुदान प्राप्त हुआ है। विश्वविद्यालय में शीघ्र ही अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

प्रो. एमएस तुरान ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन खिलाड़ियों को हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाएगा।

-----------

प्रतियोगिताओं के परिणाम

खेल निदेशक डॉ. एसबी लुथरा ने बताया कि अंतिम दिन हुई पुरुष और महिला दोनो ही वगरें की चैम्पियनशिप यूटीडी ने जीती। महिला वर्ग में ओआइटीएम जुगलान की टीम द्वितीय और जेसीडी सिरसा की टीम तीसरे सथान पर रही। पुरुष वर्ग में जेसीडी सिरसा दूसरे और ओआइटीएम जुगलान तीसरे स्थान पर रही। वहीं म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में कुलपति प्रो. टकेश्वर कुमार और महिला वर्ग में राष्ट्रीय सेवा योजना की कोआर्डिनेटर प्रो. सुजाता साघी विजयी रहे। पुरुष कर्मचारियों व विद्यार्थियों के बीच हुई रस्साकशी स्पद्र्धा में विद्यार्थी विजयी रहे, जबकि महिला कर्मचारियों ने छात्राओं हरा दिया।

तीसरे दिन हुए अन्य मुकाबलों में महिला वर्ग में जैवलिन थ्रो में अनिता और 100 मीटर दौड़ में रितु विजयी रही। पुरुष वर्ग की 400 व 1500 मीटर दौड़ राजेश कुमार ने जीती। 200 मीटर दौड़ में अमित, जेवलिन थ्रो में उमेश बेनीवाल, ओपन दंगल में मोहित और हैमर थ्रो में अजय सिंह प्रथम रहे। पुरुष कर्मचारियों की 5000 मीटर दौड़ में कमलदीप, लम्बी कूद में डॉ. सुनील और महिला कर्मचारियों में लम्बी कूद में सीमा प्रथम रहे। लड़कों में 100 मीटर में अमित कुमार, ट्रिपल जम्प व 400 मीटर बाधा दौड़ में तरुण प्रथम रहे। चार गुणा 400 रिले रेस में गौरव, राजेश, कपिल व दीपक की टीम ने पहला स्थान प्राप्त किया।

------

विजेता सम्मानित

समापन समारोह में हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस की छात्राओं ने राजस्थानी समूह नृत्य प्रस्तुत किया। अंत मे विजेताओं को सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.