Move to Jagran APP

टाउन पार्क के बाहर युवक पर हमला, हाथ कटा

जागरण संवाददाता, हिसार : टाउन पार्क के बाहर कुछ युवकों ने बाइक सवार युवक पर हमला कर दिया। इस दौरा

By Edited By: Published: Thu, 26 Nov 2015 01:02 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2015 01:02 AM (IST)

जागरण संवाददाता, हिसार :

loksabha election banner

टाउन पार्क के बाहर कुछ युवकों ने बाइक सवार युवक पर हमला कर दिया। इस दौरान तेजधार हथियार से उसके ऊपर वार कर दिया। जिससे बचने के लिए युवक ने अपना हाथ आगे अड़ा दिया। हथियार के वार से उसका हाथ कट गया। इस दौरान पीड़ित के परिजन व दोस्त मौके पर पहुंच गए, जिन्होंने एक हमलावर दबोच लिया। पीड़ित को उपचार के लिए निजी अस्पताल में दाखिल कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे नागरिक अस्पताल लाया गया। नागरिक अस्पताल के चिकित्सकों के अनुसार युवक के हाथ की मुख्य नस कट गई हैं। गंभीर स्थिति में परिजनों ने उसे उपचार के लिए निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

पीड़ित की पहचान 19 वर्षीय आजाद नगर वासी पंकज के रूप में हुई है। वह टाउन पार्क के पास गया हुआ था। इसी दौरान सैनियान मोहल्ला वासी राहुल व निशांत इत्यादि चार-पांच युवक वहां पहुंच गए। उन्होंने पंकज के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। उसे बुरी तरह पीटने लगे। किसी तरह पंकज ने अपने परिचितों को मामले से अवगत कराते हुए टाउन पार्क पहुंचने के लिए कहा। उसका फोन सुनने के बाद भाई व दोस्त मौके पर पहुंच गए। उस दौरान विवाद बढ़ गया और किसी एक हमलावर ने बैग से हथियार निकाला और पंकज पर वार कर दिया। इससे उसका हाथ कट गया। वहां से आरोपी भागने लगे लेकिन एक निशांत नामक युवक पकड़ लिया। उसकी जमकर धुनाई की और घायल को निजी अस्पताल में दाखिल कराया।

निशांत बोला, जीएफ ने कराया बवाल

वारदात स्थल पर पकड़ा गया बीए द्वितीय वर्ष का छात्र निशांत ने बताया कि राहुल का उसके पास फोन आया था। उसने बताया था कि उसकी गर्ल फ्रेंड (जीएफ) को तंग करने वाला युवक हमने पकड़ लिया है। जल्दी से टाउन पार्क आ जा। ऐसे में वह मौके पर पहुंच गया और किसी ने भीड़ के बीच पंकज पर तेजधार हथियार से वार कर दिया। इससे पहले कुछ समझ पाता कि उसके भाइयों व दोस्तों ने उसकी पकड़कर धुनाई कर दी। राहुल व अन्य भी वहां से भाग गए। उन्हें फोन करके अस्पताल आने के लिए कहा लेकिन वे नहीं आए।

रेफर करना पड़ा

पीड़ित पंकज को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में लाया गया। यहां डॉ. नरेंद्र कौशिक ने उसके हाथ की पट्टी खोली तो पता चला कि मुख्य नस कट चुकी है। उसकी वजह से काफी खून बह चुका है। अगर यह नहीं रोका तो जान पर बन आ सकती है। किसी तरह डॉ. कौशिक ने पंकज के हाथ का उपचार करना चाहा लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके चलते उसे रेफर ही करना पड़ा, जिसके चलते परिजन पंकज को लेकर निजी अस्पताल में चले गए।

पुलिसकर्मियों ने नहीं सुनी पीड़ित पक्ष की बात

पंकज पर हमला करने वाले आरोपी युवक निशांत को पकड़कर परिजन पीएलए चौकी पुलिस के पास लेकर गए। वहां पर पुलिसकर्मी बोले कि इसका हम क्या करेंगे? इसे अस्पताल में लेकर जाओ और वहां दाखिल करो। तब उसके बयान लेने आएंगे। पीड़ित परिजनों ने कई बार पुलिस को समझाने का प्रयास किया कि यह तो आरोपी है, जो हमलावरों के साथ मारपीट करने आया था मगर पुलिस ने उनकी नहीं सुनी।

आरोपियों को सजा दिलाकर रहूंगा : अशोक

घायल पंकज के पिता अशोक ने बताया कि बेटे के हाथ का ऑपरेशन चल रहा है। उसकी हालत काफी गंभीर है। जिसने मेरे बेटे की यह हालत की है, उन्हें सजा दिलाकर रहूंगा। पुलिस भी सहयोग नहीं कर रही है। आरोपी को मौके से पकड़ा था लेकिन पुलिस उसे नहीं पकड़ रही।

अभी मामले की जांच कर रहे हैं

यह मामला हमारे संज्ञान में है। अभी तक पीड़ित पक्ष ने बयान नहीं दिए हैं। उनके द्वारा पकड़े गए युवक से पूछताछ करेंगे। अगर वह दोषी हुआ तो कार्रवाई की जाएगी।

सुरेश कुमार, एएसआइ पीएलए चौकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.