Move to Jagran APP

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आधार लिंक की समीक्षा की

-अधिकारियों को तत्परता के साथ करने के दिए निर्देश -लिंक होने के बाद कोई भी मतदाता एक से अधिक स्थान

By Edited By: Published: Wed, 01 Jul 2015 10:16 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2015 10:16 PM (IST)
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आधार लिंक की समीक्षा की

-अधिकारियों को तत्परता के साथ करने के दिए निर्देश

loksabha election banner

-लिंक होने के बाद कोई भी मतदाता एक से अधिक स्थानों पर वोट नहीं बनवा सकेगा

जागरण संवाददाता, हिसार:

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीकात वाल्गद ने वीडियो काफ्रेसिंग के माध्यम से मतदाता सूची को आधार नम्बर से लिंक किए जा रहे कार्य की समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि निर्वाचक पंजीयन अधिकारी शतप्रतिशत आधार नम्बर एकत्रित करके उनका लिंक चुनाव पहचान पत्र के साथ करवाएं। चुनाव पहचान पत्र के साथ आधार लिंक करने से न केवल मतदाता सूचियों का स्वैच्छिकरण व शुद्धिकरण होगा, बल्कि सम्बन्धित मतदाता के पहचान की प्रमाणिकता भी आनलाईन हो जाएगी। यह आधार नम्बर के फीड होने से ही संभव हो सकेगा। उन्होंने राष्ट्रीय मतदाता सूची के स्वैच्छिकरण एवं प्रमाणिकरण कार्य की प्रगति की जानकारी भी प्राप्त की।

उन्होंने कहा कि चुनाव पहचान पत्र से आधार लिंक करना एक अति महत्वपूर्ण राष्ट्रहित का कार्य है और इसे प्राथमिकता के आधार पर करना चाहिए। इसके लिंक होने से कोई भी मतदाता एक से अधिक स्थानों पर वोट नहीं बनवा सकेगा और न ही फर्जी मतदान होगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. चन्द्र शेखर खरे ने बताया कि जिला में मतदाता सूचियों के साथ आधार नम्बर को लिंक करने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने के उद्देश्य से इस सप्ताह विधानसभा क्षेत्र स्तर पर रैलिया आदि के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जिला में अब तक कुल 11 लाख 71 हजार 338 मतदाताओं में से 8 लाख 34 हजार 568 मतदाताओं के आधार नम्बर एकत्रित करके उनमें से दो लाख 45 हजार 347 मतदाताओं के आधार लिंक कर दिए गए है। इस अवसर पर एसडीएम हिसार अशोक कुमार बसंल, एसडीएम हासी मुकेश कुमार सोलंकी, एसडीएम बरवाला प्रशात अटकान, सिटीएम गिरीश कुमार, डीआरओ राजबीर धीमान, डीआईओ एमपी कुलश्रेष्ठ, चुनाव तहसीलदार रामनिवास उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.