Move to Jagran APP

शहर में 165 तीसरी आंख, सवा सौ और लगवाने की तैयारी

- पूर्व सांसद बिश्नोई ने 60, पार्षद दीवान ने 53 और ढिल्लो ने लगवाए हैं 52 सीसीटीवी कैमरे - शहर मे

By Edited By: Published: Tue, 26 May 2015 08:56 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2015 08:56 PM (IST)
शहर में 165 तीसरी आंख, सवा सौ और लगवाने की तैयारी

- पूर्व सांसद बिश्नोई ने 60, पार्षद दीवान ने 53 और ढिल्लो ने लगवाए हैं 52 सीसीटीवी कैमरे

loksabha election banner

- शहर में सीसीटीवी कैमरे लगवाने की मांग बढ़ी

- नागोरी गेट के दुकान नगर निगम मेयर से मिले, कैमरे लगवाने की मांग उठाई

जागरण संवाददाता, हिसार :

शहर में सीसीटीवी कैमरे लगवाने की डिमांड बढ़ती जा रही है। आमजन से लेकर दुकानदार कैमरे लगवाने के लिए निगम प्रशासन से गुहार लगा रहा है। सभी का एक तर्क, अपराध पर तीसरी आंख से निगरानी रखना आसान होगा। आमजन की सुरक्षा सुनिश्चित होगी।

मंगलवार को नागोरी के गेट के दुकानदारों व आमजनों ने निगम मेयर शकुंतला राजलीवाला से कैमरे लगवाने की मांग की है। वैसे बता दें कि शहर में 165 सरकारी मदों से सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा चुके हैं। पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई ने जहां 60 सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे, वहीं पार्षद शालू दीवान और कर्मवीर ढिल्लो ने अपने-अपने वार्डो में क्रमश : 53 और 52 कैमरे लगवा चुके हैं।

ऐसे में निगम प्रशासन ने शहर का दौरा कर करीब सवा सौ प्वाइंट चिह्नित किए हैं, जहां सीसीटीवी कैमरे लगवाने की आवश्यकता है। हालांकि अभी फाइनल लिस्ट तैयार होना बाकी है लेकिन सौ कमरे भी निगम लगवाता है तो शहर का हर हिस्सा तीसरी आंख की निगरानी में होगा। इसके बाद अपराध तो क्या अपराधी पर नकेल कसना पुलिस प्रशासन के लिए आसान हो जाएगा।

जहां से गुजरेंगे, कैमरे में कैद होंगे

दो सौ से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगने से शहर के प्रत्येक कोने में पुलिस प्रशासन कंट्रोल रूम से नजर रख पाएगा। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस मुस्तैद रहेगी। जहां से गुजरेंगे, वहां लगे कैमरों में हर गतिविधियां कैद होगी। इससे अपराधी का बचकर भागना नामुमकिन होगा। करीब दो सौ से ढाई सौ कमरों से बचना मुश्किल होगा। ये कैमरे शहर के प्रमुख प्रवेश एवं निकासी द्वार पर भी लगवाए जाएंगे।

सीसीटीवी की मांग बढ़ी : मेयर

शहर को अपराध और अपराधियों से निजात दिलाने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाने की कवायद है। आमजन से लेकर हर वर्ग की कैमरे लगवाए जाने की डिमांड मिल रही है। इस परियोजना को सिरे चढ़ाने के लिए प्रयासरत है।

'मेयर शकुंतला राजलीवाला'।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.