Move to Jagran APP

गुजवि में नेट की परीक्षा 28 को

जागरण संवाददाता, हिसार : गुजवि यूजीसी नेट/जेआरएफ परीक्षा का आयोजन लगातार चौथी बार 28 दिसम्बर को करेग

By Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)

जागरण संवाददाता, हिसार : गुजवि यूजीसी नेट/जेआरएफ परीक्षा का आयोजन लगातार चौथी बार 28 दिसम्बर को करेगा। इस संबंध में विश्वविद्यालय के पास 10277 आवेदन प्राप्त हो चुके है। परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए 33 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। आठ परीक्षा केन्द्र विश्वविद्यालय परिसर में तथा 25 परीक्षा केन्द्र शहर के विभिन्न महाविद्यालयों, स्कूलों व शिक्षण संस्थानों में बनाए गए है। यह परीक्षा सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) के तत्वाधान में आयोजित की जाएगी।

loksabha election banner

विश्वविद्यालय के कुलपति डा. आरएस शर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय राष्ट्रीय स्तर की इस परीक्षा का हिसार में आयोजन करके इस क्षेत्र के विद्यार्थियों व अभिभावकों की आशाओं के अनुरूप सुविधा प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा कि परीक्षा के सफल आयोजन के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से जिलाधीश व पुलिस तथा यातायात प्रशासन को भी निवेदन किया जा चुका है। परीक्षा के दौरान न तो किसी प्रकार की अव्यवस्था हो और न ही दूर दराज से आने वाले अभ्यार्थियों को किसी कठिनाई का सामना करना पड़े।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. आरएस जागलान ने बुधवार को यूजीसी नेट सेल में जाकर तैयारियों का जायजा लिया।

गुजवि में इस परीक्षा के कोर्डिनेटर प्रो. कर्मपाल नरवाल ने बताया कि सीबीएसई की ओर से देश के विभिन्न हिस्सों से 34 आब्जर्वरस की लिस्ट मिल गई है। परीक्षा के संचालन के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। एक नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया जा रहा है और आवश्यकतानुसार वाहनों का प्रबंधन भी किया जा रहा है ताकि हर प्रकार की स्थिति का सकुशल निष्पादन किया जा सके। प्रो. नरवाल ने कहा कि यह विश्वविद्यालय के लिए गौरव की बात है कि सीबीएसई ने भी इस राष्ट्रीय गौरव की परीक्षा के लिए इस विश्वविद्यालय का चुनाव किया। उन्होंने विश्वास जताया कि वे तथा उनकी टीम इस कसौटी पर खरा उतरने में कोई कोताही नही बरतेंगे। उन्होंने कहा कि 19 दिसम्बर से विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर सभी परीक्षार्थी अपना परीक्षा केन्द्र देख सकेंगे। इसके बावजूद यदि किसी को कोई कठिनाई हो तो वो सीधे विश्वविद्यालय के कंप्यूटर सेंटर में आकर या दूरभाष नम्बर 263569 या 263504 या 263563 पर सम्पर्क कर आवश्यक जानकारी हासिल कर सकते है। उन्होंने परीक्षार्थियों से अपील की कि वे परीक्षा के दौरान मोबाइल इत्यादि न लाएं परन्तु अपना फोटो व आईडी प्रूफ प्रवेश पत्र के साथ अवश्य लाएं अन्यथा उन्हे परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

700 कर्मचारी देंगे ड्यूटी

परीक्षा के प्रभावशाली आयोजन के लिए 700 से अधिक कर्मचारियों व अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। हर परीक्षा केन्द्र पर विश्वविद्यालय की ओर से दो सुरक्षाकर्मियों की नियुक्ति भी की जाएगी।

किस-किस जगह होगी परीक्षा

राजकीय पॉलीटेक्निक इंस्टीट्यूट, डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल, जीएनजेएन गोयनका ग‌र्ल्स स्कूल, पीजीएसडी माध्यमिक विद्यालय व वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जहाजपुल, न्यू लाहोरिया विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, जेएन आर्य ग‌र्ल्स वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, महाराजा अग्रसैन पब्लिक वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सीएवी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बालसमंद रोड, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय राजगढ़ रोड, ठाकुरदास भार्गव वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय महिला महाविद्यालय, ब्लूमिंग डेल्स पब्लिक स्कूल, सेंट सोफिया वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, न्यू यशोदा पब्लिक स्कूल, विश्वास माध्यमिक विद्यालय व सेंट कबीर पब्लिक स्कूल तोशाम रोड हिसार परीक्षा केन्द्र बनाए गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.