Move to Jagran APP

डिजाइनर बनेंगी अदिति

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : द श्रीराम स्कूल अरावली की बारहवीं कक्षा की छात्रा अदिति ने 98.25 प्रतिश

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 08:12 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2017 08:12 PM (IST)
डिजाइनर बनेंगी अदिति

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : द श्रीराम स्कूल अरावली की बारहवीं कक्षा की छात्रा अदिति ने 98.25 प्रतिशत अंक लेकर एनसीआर में तीसरा स्थान प्राप्त किया। ह्यूमैनिटीज स्ट्रीम में अदिति ने स्कूल में पहला स्थान प्राप्त किया। अब आगे की शिक्षा वे बेंगलुरु से ले रही हैं। अदिति पसरीचा डिजाइनर बनना चाहती हैं। ऐसे में उन्होंने दाखिला भी ले लिया है।

loksabha election banner

रचनात्मक सोच ने बनाया टॉपर

अदिति की मां सुपर्णा के मुताबिक उन्हें अदिति से उम्मीदें थीं कि वह अच्छा करेगी। उनके मुताबिक अदिति बचपन से ही रचनात्मक रही हैं और कला के क्षेत्र में गहरा रुझान होने की वजह से उन्होंने इस संकाय में दाखिला लिया। अदिति के मुताबिक उनकी रचनात्मक सोच ने पढ़ाई में भी उन्हें काफी मदद पहुंचाई और यही वजह है कि वे स्कूल में टॉप कर सकीं व एनसीआर में तीसरा स्थान प्राप्त किया।

घर व स्कूल से मिला सहयोग

अदिति के पिता वीनू पसरीचा के मुताबिक अदिति को जब भी जिस चीज की भी जरूरत हुई उन्होंने मुहैया करवाई और उसे वह करने दिया जो वह करना चाहती थी। उनके मुताबिक स्कूल के शिक्षक अदिति के लिए हमेशा सपोर्टिव रहे हैं। अदिति के मुताबिक माता पिता ने कभी भी प्रोफेशनलीज्म की दौड़ का हिस्सा बनने के लिए दबाव नहीं डाला। इसकी वजह से वे तनावमुक्त होकर पढ़ाई कर सकीं।

डिजाइनर बनने की चाह

अदिति डिजाइनर बनना चाहती हैं और इसके लिए वे सृष्टि इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन बेंगलुरु में अदिति क्रिएटिव एजुकेशन कोर्स की पढ़ाई कर रही हैं। उनके मुताबिक डिजाइ¨नग के क्षेत्र में अपनी रचनात्मकता दिखाने का पूरा अवसर मिलता है। ऐसे में उन्हें अपना शौक पूरा करने का अवसर मिल सकेगा।

परीक्षा के दौरान की जी तोड़ मेहनत

अदिति की माता सुपर्णा के अनुसार अदिति ने परीक्षा के समय फोन, टीवी व अन्य मनोरंजन की चीजों से नाता तोड़ लिया था। दिन रात पढ़ाई में व्यस्त रहती थी। उनकी इस मेहनत को देखकर लग रहा था कि वे निश्चित तौर पर बेहतर परिणाम देंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.