Move to Jagran APP

पारा चढ़ते ही शुरू हो जाती है बिजली की आंख मिचौली

जागरण संवाददाता, नया गुरुग्राम : पर्याप्त बिजली मिलने के बाद भी शहर के लोगों को बगैर बिजली कई घंट

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 May 2017 07:19 PM (IST)Updated: Sun, 21 May 2017 07:19 PM (IST)
पारा चढ़ते ही शुरू हो जाती है बिजली की आंख मिचौली

जागरण संवाददाता, नया गुरुग्राम : पर्याप्त बिजली मिलने के बाद भी शहर के लोगों को बगैर बिजली कई घंटे रहना पड़ता है। शनिवार की रात जहां कई इलाकों में बिजली नहीं रही, वहीं रविवार को भी कई जगहों पर घंटों बिजली गुल रही। दो तीन जगहों पर एबी केबल में आई खराबी के चलते इलाके की बिजली गुल रही। तीन कालोनियों के ट्रांसफार्मर में आई खराबी से लोगों इस गर्मी में भी बगैर बिजली के रहना पड़ा। अधिकारियों की माने तो शहर को डिमांड के मुताबिक दो करोड़ तीस लाख युनिट (रविवार को ) बिजली मिली। स्थानीय सिस्टम में आई खराबी के चलते बिजली आपूर्ति बाधित हुई।

loksabha election banner

शनिवार की रात जैकबपुरा इलाके में लोकल सिस्टम में गड़बड़ी की वजह से काफी देर तक बिजली गुल रही। सेक्टर सात, कृष्णा कालोनी, प्रताप नगर, राम नगर, सेक्टर चार, सेक्टर 31, सेक्टर 17, पालम विहार सहित कई इलाकों में बिजली की आंखमिचौली से लोग परेशान रहे। नया गुरुग्राम में सेक्टर 72 स्थित पावर ग्रिड के सब स्टेशन के केबल में आए फाल्ट की वजह से सुशांत लोक, डीएलएफ, साउथ सिटी सहित कई कालोनियों में रविवार को भी बिजली की कटौती चार से छह घंटे के लिए हुई। दूसरे सब- स्टेशनों के फीडर पर लोड डाल कर इलाके में बिजली आपूर्ति की गई। एक फीडर को चालू करने पर दूसरे इलाके के फीडर को बंद रखा जाता था।

समय से नहीं दिया सिस्टम पर ध्यान

यदि जनवरी से मार्च के दौरान ईमानदारी से सिस्टम की मजबूती पर ध्यान दिया जाता तो भरपूर बिजली रहते, लोगों को पसीना नहीं बहाना पड़ता। विभिन्न इलाकों में सिस्टम जिस तरह फेल हो रहे हैं उससे साफ जाहिर होता है कि तीन महीने के दौरान रखरखाव के नाम पर खानापूर्ति की गई है। राम नगर निवासी गुलशन छाबड़ा कहते हैं कि कालोनी में कंडक्टर लटके पड़े हैं। कई बार निगम में शिकायत की जा चुकी है लेकिन कोई सुनवाई नहीं। कभी-कभी हादसा होने का डर रहता है। गर्मी तेज होते ही बिजली की आंखमिचौली शुरू हो गई है। प्रताप नगर निवासी हरीश मेहता कहते हैं कि रात में न केवल बिजली की आंखमिचौली चलती रहती है बल्कि वोल्टेज भी कम रहता है। हमेशा अधिकारी सिस्टम मजबूत होने का दावा करते हैं, लेकिन समय आते ही दावा फेल हो जाता है। किसी इलाके में कितना लोड बढ़ सकता है, इसका आंकलन करना चाहिए। सुशांत लोक निवासी सुमन गहलोत एवं राजेश गुप्ता ने कहा दिन भर आदमी काम करता है, यदि रात में सही से बिजली नहीं मिलेगी फिर आराम कैसे करेगा। एक रात सही से नींद नहीं लेने पर दूसरे दिन काम करने में परेशानी होती है। निगम सिस्टम दुरुस्त करे जिससे कि बिजली की आंखमिचौली से निजात मिल सके।

.वर्जन

शहर को पर्याप्त बिजली मिल रही है कुछ जगहों पर फाल्ट आने से परेशानी आई। कई जगह समस्या तुरंत ठीक भी कर ली गई।

नवीन वर्मा, अधीक्षण अभियंता, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.