Move to Jagran APP

नगर निगम ने सनसिटी में लगाया प्रॉपर्टी टैक्स कैंप

संवाद सहयोगी नया गुरुग्राम: रविवार को नगर निगम ने प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली के लिए स्थानीय आरडब्

By Edited By: Published: Sun, 19 Feb 2017 07:32 PM (IST)Updated: Sun, 19 Feb 2017 07:32 PM (IST)
नगर निगम ने सनसिटी में लगाया प्रॉपर्टी टैक्स कैंप

संवाद सहयोगी नया गुरुग्राम:

loksabha election banner

रविवार को नगर निगम ने प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली के लिए स्थानीय आरडब्ल्यूए के सहयोग से सनसिटी के सामुदायिक भवन में कैंप का आयोजन किया। इस दौरान सैकड़ों लोगों ने कैंप में ही अपना संपत्ति कर की अदायगी की। इस कैंप का मुख्य उद्देश्य लोगों को उनके द्वार पर ही सहूलियत प्रदान करना था। इस दौरान प्रॉपर्टी टैक्स से संबंधित जोनल कराधान अधिकारी गुलशन सलूजा पूरी टीम के साथ शाम तक कैंप में मौजूद रहे।

आरडब्ल्यूए ने किया सहयोग

इस कैंप की पूरी व्यवस्था कराने में सनसिटी आरडब्ल्यूए का पूरा सहयोग रहा। उनकी तरफ से कंप्यूटर, इंटरनेट इत्यादि की पूरी व्यवस्था की गई। लोगों की समस्याओं और आपत्तियों की सुनवाई के लिए आरडब्ल्यूए पदाधिकारी खुद भी मौके पर मौजूद रहे।

मौके पर ही किया समस्याओं का निपटारा

हाउस टैक्स भरने के लिए पहुंचे लोगों के बिलों में कई प्रकार की खामियां थीं, जिसमें 2008-2010 के कर की माफी, नाम की गलती, प्रॉपर्टी से संबंधित ब्योरे की गलती इत्यादि को निगम के अधिकारियों ने मौके पर ही निपटाने का प्रयास किया। जिन लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ, उन्हें मौके पर मौजूद रहे संयुक्त आयुक्त जोन 3 वाईएस गुप्ता ने आश्वस्त कर समस्या के समाधान के लिए टैक्स अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

आपत्ति पत्र के साथ जमा किया प्रॉपर्टी टैक्स

आरडब्ल्यूए ने इस टैक्स की अदायगी आपत्ति पत्र के साथ जमा कराई। आरडब्ल्यूए महासचिव वीएमके ¨सह ने बताया कि अभी तक उनकी कॉलोनी निगम ने टेकओवर नहीं की और इसके खिलाफ गुरुग्राम सिटीजंस काउंसिल द्वारा पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में दायर याचिका भी लंबित चल रही है लेकिन सरकार की प्रॉपर्टी टैक्स में ब्याज माफी और छूट के चलते लोगों से यह टैक्स जमा कराया जा रहा है।

25 लाख रुपये से अधिक हुई वसूली

कैंप में नगर निगम ने सम्पत्ति कर के तौर पर लगभग 25 लाख रुपये की वसूली की।

लोगों की सहूलियत और उनकी समस्याओं के तुरन्त निपटान के लिए उनके द्वार पर ही कैंप की व्यवस्था की गई।

वाइएस गुप्ता, संयुक्त आयुक्त जोन 3, नगर निगम

निगम कार्यालय में लोगों की अधिक संख्या चलते लोगों को भारी परेशानियां उठानी पड़ती है, इसी के चलते यहां कैंप लगाया और निगम अधिकारियों का काफी सहयोग भी रहा।

कुलदीप राणा, सनसिटी आरडब्ल्यूए प्रधान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.