Move to Jagran APP

अतुल कटारिया चौक होगा सिग्नल फ्री

संदीप रतन, गुड़गांव : अतुल कटारिया चौक को सिग्नल फ्री बनाने की योजना तैयार की जा रही है। पुराना दिल्ल

By Edited By: Published: Tue, 04 Aug 2015 08:26 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2015 08:26 PM (IST)
अतुल कटारिया चौक होगा सिग्नल फ्री

संदीप रतन, गुड़गांव : अतुल कटारिया चौक को सिग्नल फ्री बनाने की योजना तैयार की जा रही है। पुराना दिल्ली रोड को छह लेन बनाने के लिए नक्शा तैयार हो चुका है लेकिन इसमें कुछ संशोधन किया जाएगा। महावीर चौक से दिल्ली बॉर्डर तक करीब साढ़े सात किलोमीटर लंबी सड़क है। इसके चौड़ीकरण को लेकर योजना का अंतिम प्रारूप तैयार कर लिया गया था लेकिन निगम हाउस की ओर से निगम की इंजीनिय¨रग टीम के सामने अतुल कटारिया चौक को सिग्नल फ्री करने का प्रस्ताव रखा गया। इस पर अब काम शुरू हो गया है।

loksabha election banner

जाम से निजात दिलाने की तैयारी

पुराना दिल्ली रोड पर दिल्ली की तरफ जाने वाले ट्रैफिक का दबाव बना रहता है। यहां मारुति इंडस्ट्री के कारण बड़े ट्रक और ट्रालों की भी काफी आवाजाही रहती है। अतुल कटारिया चौक पर दिल्ली और शीतला माता रोड की ओर से शहर में आने वाले वाहनों की भीड़ रहती है। कई बार ट्रैफिक लोड होने के कारण वाहनों का जाम भी लग जाता है। यहां पर फ्लाईओवर अंडरपास बनाने से बिना किसी अवरोध यातायात दुरुस्त हो सकेगा। दिल्ली की ओर से आने-जाने वाला ट्रैफिक बिना किसी रुकावट के निकल सकेगा।

सर्वे किया जाएगा

नगर निगम अतुल कटारिया चौक को सिग्नल फ्री करने के लिए किसी प्राइवेट एजेंसी के माध्यम से चौक का सर्वे कराएगा। इसके बाद फ्लाईओवर या अंडरपास में से किसी एक को बनाया जाएगा। एजेंसी चौक पर ट्रैफिक लोड आदि का सर्वे करेगी।

अलग से बनेगा एस्टीमेट

पुराना दिल्ली रोड को छह लेन करने के लिए करीब 56 करोड़ रुपये का एस्टीमेट तैयार किया गया है। महावीर चौक से अतुल कटारिया चौक तक रोड को फोर लेन और अतुल कटारिया चौक से कापसहेड़ा बॉर्डर तक रोड को सिक्स लेन बनाया जाएगा लेकिन अतुल कटारिया चौक को सिग्नल फ्री करने के लिए अलग से एस्टीमेट तैयार किया जाएगा।

-------------

अतुल कटारिया चौक को सिग्नल फ्री करने के लिए सर्वे कराया जाएगा। पुराना दिल्ली रोड को छह लेन करने और अतुल कटारिया चौक को सिग्नल फ्री करने का कार्य एक साथ शुरू करवाने के प्रयास किए जाएंगे।

-सुजानाराम बिश्नोई, चीफ इंजीनियर नगर निगम।

------------------

जाम से निजात दिलाने के लिए अतुल कटारिया चौक को सिग्नल फ्री बनाया जाएगा। इसके लिए निगम के अधिकारियों से बात हो चुकी है। फ्लाईओवर या अंडरपास बनने के बाद राहत मिलेगी।

-विमल यादव, मेयर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.