Move to Jagran APP

पैसेंजर ट्रेन के इंजन में लगी आग

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दिल्ली-रेवाड़ी रूट पर गढ़ी-हरसरू के पास दिल्ली से रेवाड़ी जा रही पैसेंजर ट्

By Edited By: Published: Thu, 02 Jul 2015 08:24 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2015 08:24 PM (IST)
पैसेंजर ट्रेन के इंजन में लगी आग

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दिल्ली-रेवाड़ी रूट पर गढ़ी-हरसरू के पास दिल्ली से रेवाड़ी जा रही पैसेंजर ट्रेन की इंजन में आग लग गई। आग के चलते ट्रेन में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। आग लगते ही चालक ने ट्रेन रोक दी और उसमें सवार सभी यात्री जान बचाने के लिए ट्रेन से उतरकर इधर-उधर भागने लगे। ट्रेन चालक ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। उन्होंने तत्काल वॉकी-टॉकी से इसकी जानकारी गुड़गांव स्टेशन के अधिकारियों को दी। घटना के चलते दिल्ली-रेवाड़ी रूट पर रेल यातायात दो घंटे के लिए प्रभावित हुआ। कई ट्रेनों को आगे पीछे के स्टेशन पर रोक दिया गया था।

loksabha election banner

दिल्ली से रेवाड़ी जाने वाली पैसेंजर ट्रेन गुड़गांव रेलवे स्टेशन से रेवाड़ी के लिए रवाना हुई थी। दोपहर करीब तीन बजकर बीस मिनट पर अचानक ट्रेन की इंजन में धुआं उठने लगा। ड्राइवर जब तक कुछ समझ पाते, तब तक इंजन से आग की लपटे निकलनी शुरू हो गई। धुआं उठता देख यात्रियों में खलबली मच गई और वे जान बचाने के लिए ट्रेन की बोगियों से बाहर निकल कर सुरक्षित जगह पर चले गए। इजन में आग लगने की खबर मिलते ही अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए और आनन फानन में रेलवे प्रशासन के लोग, जीआरपी टीम घटनास्थल पर पहुच गई। अधिकारियों ने तत्काल इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़िया मौके पर पहुची और करीब

दो घटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जीआरपी थाना प्रभारी अरविंद सिंह ने बताया कि ट्रेन के इंजन में शॉर्ट - सर्किट के चलते अचानक आग लग गई थी, इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है। मामले की जाच की जा रही है। फायर अधिकारी आईएस कश्यप ने बताया कि जैसे ही उन्हे इसकी जानकारी मिली, फायर ब्रिगेड की तीन गाड़िया मौके पर भेजी गई। पूरी तरह आग बुझाने में फायर कर्मियों को करीब दो घटे का समय लगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.