Move to Jagran APP

पटवारी की रिपोर्ट पर किसानों को मिलेगा मुआवजा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: हरियाणा के लोक निर्माण एवं जनस्वास्थ्य अभियंत्रिकी मंत्री राव नरबीर सिं

By Edited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 08:59 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2015 03:47 AM (IST)
पटवारी की रिपोर्ट पर किसानों को मिलेगा मुआवजा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: हरियाणा के लोक निर्माण एवं जनस्वास्थ्य अभियंत्रिकी मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा है कि पटवारियों द्वारा भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर ही किसानों को फसलों के नुकसान का मुआवजा मिलेगा। ओलावृष्टि के अगले दिन से ही प्रदेश भर में तहसीलदार और पटवारी इस काम में जुटे हुए हैं।

loksabha election banner

सिंह शनिवार को गाव फाजिलपुर बादली व ख्वासपुर में किसानों से रूबरू थे। उन्होंने गाव ख्वासपुर में नवनिर्मित सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन किया और ग्रामीणों की गाव के विकास से जुड़ी समस्याओं को सुना। गाव फाजिलपुर बादली में स्व. राव राजकर्ण की मूर्ति का अनावरण करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि आज हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बने लगभग 5 महीनों का समय पूरा हो चुका है। लोगों की अपेक्षा के अनुरूप भारतीय जनता पार्टी ने अपना काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार यह मूर्ति ग्रामीण ने अपने माता-पिता की याद में बनवाई है ताकि उन्हे श्रद्धाजलि दी जा सके। उसी प्रकार हमें भी अपने भी अपने माता-पिता का सदैव मान-सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि परिवार में बुजुर्गो का साया होना अत्यंत आवश्यक होता है। क्योंकि बुजुर्ग उस वृक्ष के समान होते है, जो स्वयं तपती धूप में जलकर अपने परिवार को संस्कारों की शीतल छाया प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि आज समाज में प्रत्येक व्यक्ति को अपने बुजुर्गो का मान-सम्मान करते हुए उनके अधूरे कार्याे को पूरे करने का संकल्प धारण करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने से लोगों की आशाएं व उम्मीदें काफी बढ़ी हैं। लोगों ने जिस विश्वास के साथ प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाई है, पार्टी उस पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेगी। पिछली सरकार के कार्यकाल में जिन क्षेत्रों में बिल्कुल भी विकास नहीं हुआ, उन क्षेत्रों का विकास करने में भारतीय जनता पार्टी कोई कसर नही छोड़ेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नारा है कि 'सबका साथ, सबका विकास'। इसलिए हरियाणा के किसी भी इलाके के साथ भेद-भाव नही किया जाएगा और सभी क्षेत्रों में समान रूप से विकास करवाया जाएगा। इस अवसर पर ग्रामीणों ने गाव से जुड़ी समस्याओं को भी राव नरबीर के समक्ष रखा, जिस पर तुरत कार्यवाही करते हुए उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गौरव की बात है कि हमे हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में एक ईमानदार और साफ-सुथरी छवि के नेता मनोहर लाल मिले जो अपने कार्य के प्रति पूरी तरह से समर्पित व क‌र्त्तव्यनिष्ठ है। इस अवसर पर पटौदी के एसडीएम कैप्टन मनोज कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण व अन्य गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.