Move to Jagran APP

व्यपार : बिल्डर्स ने बढ़ाई ऑफर्स की अवधि

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: नवरात्र से लेकर दीपावली तक बीते कुछ वर्षो से लगातार बिल्डर्स और डेवलपर्स ग

By Edited By: Published: Tue, 21 Oct 2014 06:01 PM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 06:01 PM (IST)
व्यपार : बिल्डर्स ने बढ़ाई ऑफर्स की अवधि

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: नवरात्र से लेकर दीपावली तक बीते कुछ वर्षो से लगातार बिल्डर्स और डेवलपर्स ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए संपत्ति की कीमत में छूट या फिर मुफ्त उपहारों की घोषणा करते आ रहे हैं। इस साल भी त्योहारों के अवसर को देखते हुए सबवेंशन प्लान से लेकर घर की बुकिंग के साथ इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों को मुफ्त देने की घोषणा हुई। लेकिन हरियाणा में विधानसभा चुनाव और दिल्ली विकास प्राधिकरण की आवासीय योजना 2014 की वजह से बिल्डर्स का नवरात्र और दीपावली ऑफर ग्राहकों के सिर चढ़कर नहीं बोल सका। अब जबकि दिल्ली विकास प्राधिकरण की आवासीय योजना में आवेदन की तारीख बीत चुकी है वहीं हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में नई सरकार का गठन भी होने जा रहा है। ऐसे में बिल्डरों ने मुफ्त उपहारों और डिस्काउंट का सिलसिला जारी रखने का मन बना लिया है।

loksabha election banner

वैसे भी जब किसी प्रदेश में चुनाव होता है तो इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास संबंधी घोषणाओं के अलावा नई आवासीय परियोजनाओं पर भी अल्पविराम लग जाता है। संपत्ति मामलों के विशेषज्ञों को उम्मीद है कि आकर्षक योजनाओं की अवधि को कुछ समय के लिए बढ़ाया जाता है तो निश्चय ही इसका लाभ मिलेगा। क्योंकि प्रदेश में एक दल की सरकार का गठन हो रहा है और डीडीए की आवासीय योजना में आवेदन न करने वाले लोग भी अपने घर के सपने को साकार करने के लिए घरों के बाजार रुख फिर से शुरू करेंगे। यही वजह भी है कि ऑफर्स की जो अवधि दीपावली या फिर अक्टूबर माह तक के लिए निर्धारित की गई थी उसे नवंबर के अंत तक या क्रिसमस तक के लिए बढ़ाया जा रहा है। इसमें कोई दो राय नहीं कि किसी भी खरीद के साथ मुफ्त उपहार या फिर कीमत में छूट का विकल्प हर ग्राहक को अपनी ओर आकर्षित करती है, देखने वाली बात यह होगी ऑफर्स की अवधि के बढ़ने का रियल्टी बाजार पर कितना और कैसा प्रभाव पड़ता है।

जानकारों के मत

बीते वर्षो की तुलना में यह त्योहारी सीजन कुछ हल्का रहा है। अब परियोजना के संबंध में जानकारी हासिल करने वाले ग्राहकों की संख्या में वृद्धि हो रही है। इसी को देखते हुए फेस्टिव ऑफर जारी बढ़ाने पर विचार किया गया है।

-विवेक राज आनंद, निदेशक, फेयरवेल्थ।

हमारी कंपनी घरों की खरीद के साथ 51 हजार रुपये के गिफ्ट वाउचर उपहार के रूप में दे रही है, इसके अलावा सबवेंशन प्लान के ऑफर का लाभ भी नवंबर के अंत तक उठाया जा सकता है।

-अनिल मिठास, चेयरमैन, उन्नति फॉर्चून ग्रुप।

त्योहारों का मौसम खुशियां लेकर आता है, अपना घर किसी भी व्यक्ति के जीवन की बहुत बड़ी खुशी होती है यही वजह है कि एवलॉन ग्रुप त्योहारों के अवसर पर अपने ग्राहकों को विशेष छूट ऑफर कर रहा है और इसकी अवधि में एक और माह की वृद्धि कर दी गई है।

-अजय सिंघल, एवलॉन ग्रुप।

महागुन ग्रुप की विभिन्न परियोजनाओं में सबवेंशन येाजना के तहत नो ईएमआइ टिल पजेशन की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा कुछ परियोजनाओं में नवंबर माह तक के लिए मुफ्त पार्किंग की सुविधा का लाभ भी उठाया जा सकता है।

-धीरज जैन, निदेशक, महागुन ग्रुप।

-----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.