Move to Jagran APP

अस्सी गांवों में चला जनसंपर्क का प्रचार अभियान

By Edited By: Published: Wed, 23 Jul 2014 06:59 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jul 2014 06:59 PM (IST)
अस्सी गांवों में चला जनसंपर्क का प्रचार अभियान

- जनसपंर्क विभाग कर रहा है मेवात में सरकारी नीति का प्रचार

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, नूंह :

सूचना, जनसंपर्क एवं सास्कृतिक कार्य विभाग की ओर से जिले में चलाए गए विशेष प्रचार अभियान में तहत अब तक करीब 80 गावों में हरियाणा सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का विभाग की प्रचार मंडलियों द्वारा प्रचार प्रसार किया जा चुका है। यह प्रचार अभियान 25 अगस्त तक चलाया जाएगा।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेद्र बजाड़ की उपस्थिति में विभागीय भजन पार्टी तावड़ू ने गाव सूंध में बीती रात प्रचार कार्यक्रम किया। इस अवसर पर गाव के सरपंच हरभजन सिंह, गाव के पंच व नंबरदार भी उपस्थित थे। भजन पार्टी लीडर करतार सिंह व सदस्य सुरेश कुमार ने ग्रामीणों को भाषणों व भजनों के माध्यम में प्रदेश सरकार द्वारा जिला मेवात में कराए गए विकास कार्यो के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने इस इलाके की चिकित्सा सुविधाओं के लिए मेडिकल जैसे संस्थान का निर्माण किया। वहीं यहां कार्यरत डाक्टरों की सेवानिवृत्ति की आयु 70 साल की, जो कि पूरे देश में सबसे अधिक है। इसके अलावा इस जिले में कार्यरत डाक्टरों को 35 हजार रुपये अतिरिक्त भत्ता देने का प्रावधान किया। मेवात में नए-नए स्कूल खोले और पुराने स्कूलों को अपग्रेड किया। अध्यापकों की कमी को पूरा करने के लिए मेवात कैडर अलग बनाया। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस जिले के सभी महत्वपूर्ण सड़कों का चौड़ीकरण किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.