Move to Jagran APP

पुलिस ने फौजी के परिवार को बताया बराबर जिम्मेदार

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गांव बनगांव में फौजी के परिवार के साथ हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने श

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 01:01 AM (IST)
पुलिस ने फौजी के परिवार को बताया बराबर जिम्मेदार

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गांव बनगांव में फौजी के परिवार के साथ हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने शुरुआती जांच कर ली है। जांच के बाद पुलिस ने दोनों ही पक्षों को बराबर जिम्मेदार माना है। भट्टूकलां थाना पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ अलग अलग मामले दर्ज कर लिए हैं। झगड़े के बाद ऑडियो वायरल करने वाले फौजी मुकेश का ही दूसरा भाई राजेश भी फौजी है, जिसकी तैनाती हिसार कैंट में है। उसके खिलाफ पहले ही छेड़छाड़ का मामला दर्ज है, जो इस समय जमानत पर है। पुलिस ने उस केस का हवाला देते हुए कहा है कि किसी पक्ष को क्लीन चिट नहीं दी जा सकती। फिलहाल पुलिस ने फौजी मुकेश की मां बिमला की शिकायत पर दूसरे पक्ष के रामस्वरूप, राजबाला, लीलावती, ¨पकी, शारदा, प्रोमिला, प्रदीप, रोहताश, रिसाल, सुशील व कृष्ण के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इन पर आरोप है कि सभी ने मिलकर उनके घर में घुसकर मारपीट की और घर में रखे 25 हजार रुपये भी चुरा ले गए। इसलिए पुलिस ने मारपीट व चोरी के आरोप में केस दर्ज किया है। दूसरे पक्ष की प्रोमिला का आरोप है कि पहले बिमला, उसके पति भागमल व परिवार की सदस्य समेस्ता ने उनके घर में घुसकर मारपीट की थी। इसलिए मुकेश के परिवारजनों पर भी मारपीट का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि करीब छह माह पहले रामस्वरूप पक्ष की एक महिला की शिकायत पर मुकेश के भाई राजेश फौजी के खिलाफ छेड़छाड़ का केस दर्ज किया था। तभी से दोनों पक्षों के बीच खींचतान चल रही है।

loksabha election banner

--ऐसे शुरू हुआ था घटनाक्रम

गांव बनगांव में रहने वाले इन दोनों परिवारों के बीच दो दिन पहले झगड़ा हुआ था। इस झगड़े के बाद भागमल के बेटे मुकेश फौजी ने एक ऑडियो वायरल कर दिया। मुकेश फौजी चीन सीमा पर तैनात है। उसने ऑडियो वायरल कहा कि हम इधर सीमा पर बैठक देश की ¨चता करें या घर बैठे बुजुर्ग माता पिता को संभालें। मुकेश कुमार ने ऑडियो जारी कर परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई। सैनिक के ऑडियो की वजह से मामला चर्चा में आ गया। झगड़े की की सूचना भागमल ने अपने बेटे मुकेश फौजी को दी। मुकेश ने फोन पर ही तत्काल डीएसपी गुरदयाल से बात की। डीएसपी ने गांव में पुलिस की गाड़ी भेजी, जिसके बाद पुलिस ने ही उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया। घटना के बाद दूसरे पक्ष के लोग भी अस्पताल में भर्ती हो गए।

--दोनों पक्षों पर होगी कार्रवाई: थाना प्रभारी

भट्टूकलां के कार्यवाहक थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि इस मामले में दोनों ही पक्षों की भूमिका मिली है। सेवानिवृत फौजी भागमल के दो बेटे हैं, दोनों ही सैनिक हैं। एक बेटा राजेश हिसार कैंट में तैनात है। उसके खिलाफ दूसरे पक्ष की महिला ने पहले ही छेड़छाड़ का मामला दर्ज करवा रखा है। इस झगड़े में दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं। जांच के अनुसार आगे की कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.