Move to Jagran APP

मेरी बेटी, मेरा सम्मान में बेटियों को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : सामाजिक संस्था जिन्दगी ने मेरी बेटी, मेरा सम्मान अभियान के तहत गांव ¨ढगस

By Edited By: Published: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2016 01:01 AM (IST)
मेरी बेटी, मेरा सम्मान में बेटियों को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : सामाजिक संस्था जिन्दगी ने मेरी बेटी, मेरा सम्मान अभियान के तहत गांव ¨ढगसरा में कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष वेद फुल्लां बतौर मुख्यातिथि पहुंचे, जबकि अध्यक्षता गांव के युवा सरपंच अशोक जाखड़ ने की। इस दौरान उड़ीसा में आयोजित हुई नेशनल फुटबाल प्रतियोगिता में उपविजेता टीम का हिस्सा रही गोलकीपर सुनीता, गांव ¨ढगसरा की सबसे अधिक शिक्षित बेटी मंजू उर्फ रीना रानी, बनगांव की अनुराधा, ढाबीकलां की शर्मिली के अलावा नव निर्वाचित ब्लॉक समिति मैंबर बिमला देवी सहित आसपास के अन्य गांवों की होनहार बेटियों को भी संस्था ने अभिभावकों के साथ विशेष रूप से सम्मानित किया। संस्था अध्यक्ष हरदीप ¨सह ने कार्यक्रम संचालन करते हुए अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। कार्यक्रम में पहुंची प्रतिभावान बेटियों के साथ-साथ बड़ी तदाद में पहुंची नन्ही बेटियों का उत्साह देख भाजपा जिलाध्यक्ष भावुक नजर आए और उन्होंने अपने लिए इस कार्यक्रम को एक अद्भुत क्षण बताया।

loksabha election banner

मुख्यातिथि ने कहा कि बेटियां आज जिस प्रकार से अपनी प्रतिभा को अभिभावकों से मिल रहे प्रोत्साहन के जरीये हर क्षेत्र में प्रदर्शित कर रही, उसने समाज में बेटियों के प्रति बनी पुरानी सोच को भी बदलने में अहम कड़ी का काम किया है। उन्होंने गांव ¨ढगसरा के लोगों को बेटियों को प्रोत्साहित करने की बधाई देते हुए कहा कि वे समस्त ग्रामवासियों से इस बात का संकल्प लेना चाहेंगे कि वर्ष-2016 के अंत तक ¨ढगसरा ¨लगानुपात सुधार के मामले में सबसे अग्रणी गांव बने। उन्होंने कहा कि बेटियां ही समाज के लिए एक ऐसा अनमोल रत्न हैं जो अपनी मुस्कान मात्र से हर घर में खुशियों की रोशनी बिखेरने का काम करती हैं। इस मौके पर गांव के नव-निर्वाचित सरपंच अशोक जाखड़ ने कहा कि गांव की बेटियां प्रतिभा के मामले में अन्य किसी गांव से कम नहीं रही हैं। उन्हें इस बात का हर्ष है कि बेटियों को प्रोत्साहित करने के मामले में उन्हें ¨ढगसरा गांव के मुखिया बनने का अवसर मिला। उन्होंने संस्था की मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि भविष्य में गांव में जन्म लेने वाली हर बेटी का सुरक्षा बीमा योजना के तहत ग्राम पंचायत अपने स्तर पर बीमा भी करवाएगी। साथ ही गांव की हर प्रतिभाशाली बेटी को बड़े स्तर पर अपना दमखम दिखाने के लिए भी हरसंभव सहयोग करेगी। इस अवसर पर बलदेव ग्रोहा, लक्ष्मण नापा, समाजसेवी अमरीक सोढ़ी, मदनगोपाल आर्य, भीम लांबा, रामचन्द्र रेहल्न, मुलखराज चावला, गुलशन छाबड़ा, सतबीर मेहुवाला, शिशपाल गोदारा, हंसराज मंडल अध्यक्ष फतेहाबाद, कृष्ण कंबोज, संतलाल नेहरा, बलवंत डूडी, प्रितपाल डूडी, हरदयाल जाखड़, भूपेन्द्र जाखड़ सहित गांव के अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.