Move to Jagran APP

सफर में मिलेगा वर्दीधारी पुलिस का सुरक्षा कवच

प्रवीण शर्मा, फतेहाबाद क्या सफर के दौरान आपको मनचलों, शरारती तत्वों का भय सताता है? मन के किसी कोन

By Edited By: Published: Thu, 26 Mar 2015 12:59 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2015 12:59 AM (IST)
सफर में मिलेगा वर्दीधारी पुलिस का सुरक्षा कवच

प्रवीण शर्मा, फतेहाबाद

loksabha election banner

क्या सफर के दौरान आपको मनचलों, शरारती तत्वों का भय सताता है? मन के किसी कोने में किसी अनहोनी का खौफ बना रहता है? अगर हां, तो बेखौफ हो जाइये। यात्रा में आपके साथ पुलिसिया वर्दी की ताकत बनी रहेगी। चोर-उचक्कों व मनचलों से आपकी सुरक्षा के लिए हरियाणा पुलिस ने वर्दीधारी पुलिस का कवच देने का फैसला लिया है।

इस बाबत पुलिस निदेशालय से पत्र भी जारी किया गया है जिसमें सभी जिलों के आला पुलिस अधिकारियों को सफर के दौरान नागरिक सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों को वर्दी में रहने की सख्त हिदायत दी है। पुलिसकर्मी को अब काम खत्म करने के बाद घर जाते समय भी वर्दी में रहना होगा। पुलिस महानिरीक्षक से जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि पुलिसकर्मी को अपने विभाग से संबधित डाक व अन्य कार्य करने के लिए दूसरे क्षेत्रों में जाना पड़ता है। इस दौरान वह दूसरे क्षेत्रों में जाते समय वर्दी पहनकर जाएं। इसके अलावा ड्यूटी खत्म होने के बाद भी बसों में यात्रा के दौरान कोई भी पुलिसकर्मी बिना वर्दी के पाया जाता है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएंगी। इस आशय के संदेश सभी थानों में प्रेषित करने की बात कही गई है।

महिला की सुरक्षा के लिए उठाया गया कदम

बस व रेलवे में बिना वर्दी के अगर कोई पुलिसकर्मी यात्रा करता है तो किसी को पता नहीं चल पाता है कि वह व्यक्ति पुलिस कर्मी है और वह यात्रा के दौरान महिलाओं व छात्राओं से छेड़खानी करते हैं। अगर पुलिसकर्मी वर्दी पहनकर यात्रा करता है तो इससे बसों में महिलाओं व लड़कियों से छेड़खानी नहीं होगी और इससे यात्रा करने वाले लोग भी अपने आप को सुरक्षित महसूस करेंगे।

'जारी कर दिए गए हैं आदेश'

पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया ने कहा है कि डीजीपी द्वारा आदेश जारी करने के बाद सभी इलाके पुलिसकर्मियों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा उठाया गया ये कदम सराहनीय है। इससे सफर करने वाली महिलाओं को सुरक्षा प्रदान होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.