Move to Jagran APP

हिसार की तर्ज पर जगह देने की मांग, सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : बाला जी रेहड़ी यूनियन के सदस्यों ने एसडीएम सतीश सिंगला को ज्ञापन सौंपा। ज

By Edited By: Published: Fri, 30 Jan 2015 11:28 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jan 2015 11:28 PM (IST)

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : बाला जी रेहड़ी यूनियन के सदस्यों ने एसडीएम सतीश सिंगला को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उन्होंने हिसार की तर्ज पर रेहड़ी चालकों को जगह आवंटित करने की मांग की है। उन्होंने बताया कि प्रशासन की ओर से स्थाई जगह नहीं मिलने के कारण उनके परेशानी हो रही है।

loksabha election banner

रेहड़ी यूनियन के प्रधान रमेश रहेजा, प्रवक्ता सुभाष शर्मा, सदस्य राजेश कुमार, दीवान सिंह, ब्रजेश, राजेन्द्र ने बताया कि उन्होंने एसडीएम से मिलकर हिसार की तर्ज जगह की मांग की। उन्होंने बताया कि हिसार के नगर सुधार मंडल ने रेहड़ी चालकों को पटेल नगर स्थाई जगह दी गई है। जिससे वहां के रेहड़ी चालक को अब परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता। स्थान के बदले हिसार सुधार मंडल को रेहड़ी चालक बाकायदा किराया देते है। उन्होंने हिसार में रेहड़ी चालकों को दी गई जगह के फोटो भी प्रशासन को दिखाए है। यूनियन के सदस्यों ने हिसार की तरह फतेहबाद में भी रेहड़ी चालकों के लिए जगह की मांग की है। उन्होंने कहा कि स्थाई जगह रेहड़ी चालकों को उपलब्ध करवाने पर वे रेहड़ी यूनियन के सदस्यों ने आरोप लगाया कि अब जिस स्थान पर उन्हें अस्थाई जगह दी गई है, वहां पर शहर के लोग सब्जी खरीदने नहीं जाते। ग्राहकों के न जाने पर उनके रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन ने अब जो स्थाई जगह दी गई है वहां के एक व्यापारी उन्हें परेशान करता है इसके साथ वहां पर पास में शराब का ठेका होने के कारण अधिकतर नशेड़ी व्यक्ति उस तरफ घूमते है और कई बारे सब्जी विक्रेता रेहड़ी चालकों के साथ मारपीट भी। उन्होंने बताया कि एक ओर प्रशासन से लोगों को स्वरोजगार देने के लिए विशेष मुहिम चलाता है, वहीं दूसरी ओर गरीब रेहड़ी चालकों को आजीविका चलाने के लिए स्थान भी उपलब्ध नहीं करवा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.