Move to Jagran APP

'दलबदलू को नहीं बनाएंगे सांसद'

By Edited By: Published: Thu, 20 Mar 2014 10:58 PM (IST)Updated: Thu, 20 Mar 2014 10:58 PM (IST)

संवाद सूत्र, भट्टूकला : जैसे जैसे मतदान नजदीक आता जा रहा है वैसे ही युवाओं में वोट डालने के लिए उत्सुकता बढ़ती जा रही है। युवा चाहते हैं कि उनके द्वारा डाला गया मत एक अच्छे सासद को चुनकर लोकसभा में भेजे। युवा एक पढ़ा लिखा सासद चाहते हैं ताकि वे उनकी मागों को केंद्र तक उठा सके। साथ ही युवाओं को दलबदलू से नफरत है। बाकी बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। दिन प्रतिदिन बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, जिससे युवा परेशान हैं। युवा चाहता हैं कि वे ऐसे सासद को चुनें जो उन्हे रोजगार दे सके।

loksabha election banner

------------------

केंद्र में आवाज उठाने वाला हो सांसद : सरला देवी

भट्टू कला के आदमपुर रोड निवासी सरला देवी का कहना है कि भ्रष्टाचार व दलबदलू की राजनीति से हट कर जनहित की विचारधारा वाला व्यक्ति सासद बनना चाहिए। क्षेत्र की आवाज लोकसभा में उठाने में सक्षम हो, ताकि विकास व समाज हित के कार्य हो सके व देश प्रगति की ओर अग्रसर हो। चाहते हैं कि झूठ की राजनीति न हो।

-----------------

अच्छे नेता को देंगे वोट: सुदेश शर्मा

फतेहाबाद रोड निवासी सुदेश शर्मा ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव को लेकर भारी उत्सुकता है। वह पहली बार अपने मत का प्रयोग किसी अच्छे नेता का चुनाव कर उसके पक्ष मत करने का प्रयास करेगा। प्रत्याशी के बारे में पूरी जानकारी हासिल करेंगे किकौन कितना योग्य है। इसके बाद ही उनकी योग्यता के आधार पर अपने मत का प्रयोग करेंगे। इससेदेश की सबसे बड़ी पंचायत के रूप में उसका प्रतिनिधित्व करने वाला सही व्यक्ति लोकसभा में सासद के रूप में पहुंचेगा। देखने में आता है कि हम किसी के कहने से मत का प्रयोग कर देते हैं। लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए। अपने मत का प्रयोग सोच समझकर करना चाहिए।

----------------------

रिश्तेदारों का नहीं बल्कि सांझा सोच वाला हो सांसद : मनीष

खाबड़ा निवासी मनीष बैनीवाल का कहना है कि साफ छवि का सासद होना चाहिए। मैं अपना वोट उसे दूंगा जो ईमानदार होने के साथ पढ़ा लिखा हो। सासद वो होना चाहिए जो बेरोजगारी को दूर करने का प्रयास करे। सासद सभी लोगों के वोट से बनता है। लेकिन जो सासद केवल अपने रिश्तेदारों को नौकरी लगा देता है वो गलत है। इसलिए सासद वही बने जो पूरे क्षेत्र के बेरोजगारों को रोजगार दिला सके।

--------------------

जात-पात से ऊपर सोचने वाला होगा पसंद का नेता : रीना

त्रिवेणी कंप्यूटर सेंटर संचालिका रीना रानी ने कहा कि अपने मत का प्रयोग जागरूक हो कर करना चाहिए, तभी देश हित की विचारधारा वाले उम्मीदवार का चुनाव कर सासद चुना जा सकता। जात-पात व भेदभाव की राजनीति से दूर हट कर सर्वागिण विकास की सोच रखने वाला व्यक्ति उसका मन पसन्द उम्मीदवार होगा। उसकी सोच है कि अब झूठ की राजनीति करने वाले लोगो का समय जा चुका है। क्योंकि अब देश का मतदाता जागरूक हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.