Move to Jagran APP

राजमार्ग पर जमा पानी से लगा लंबा जाम

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : राष्ट्रीय राजमार्ग पर बारिश से जलभराव होने के कारण एक-एक किलोमीटर लंब

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 May 2017 08:07 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2017 08:07 PM (IST)
राजमार्ग पर जमा पानी से लगा लंबा जाम

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : राष्ट्रीय राजमार्ग पर बारिश से जलभराव होने के कारण एक-एक किलोमीटर लंबा जाम लगा रहा है। पूरे दिन वाहन रेंग-रेंग कर चलते रहे। ट्रैफिक पुलिस को भी ट्रैफिक संचालन में अच्छी मशक्कत करनी पड़ी।

loksabha election banner

बता दें कि बल्लभगढ़ में फरीदाबाद जिले का सबसे लंबा 350 मीटर राजमार्ग पर पुल बनाया जा रहा है। पुल बनाने के लिए एक किलोमीटर तक बेरीके¨डग की हुई है। बेरीके¨डग की वजह से वाहनों के निकलने के लिए सर्विस मार्ग काफी संकरा है। संकरा मार्ग होने से आम दिन में ही वाहन रेंग कर चलते हैं। रविवार की शाम को बल्लभगढ़ में सात मिलीमीटर बारिश हो गई। बारिश से दोनों तरफ जलभराव हो गया। जलभराव होने से वाहन काफी धीमे चल रहे थे। जाम को देखते हुए काफी वाहन बाईपास और शहर के अंदर के मार्गों से होकर निकल रहे थे। इससे शहर के अंदर के मार्गों पर काफी ट्रैफिक था।

अभी तो हल्की बारिश हुई है तो यह हाल है। जब बारिश का मौसम होगा तो लोगों के लिए राजमार्ग तो पूरी तरह से बंद हो जाएगा। बारिश को ध्यान में रखते हुए राजमार्ग प्राधिकरण, नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस को मिलकर एक ठोस योजना बनानी चाहिए। पानी निकासी की व्यवस्था करनी चाहिए।

-देवेंद्र ¨सह, झाडसेंतली।

नगर निगम के कर्मचारी और अधिकारियों की सोच सिर्फ जेब भरने तक सीमित हो गई है। आम आदमी का दुख दिखाई नहीं देता। यदि बारिश के पानी निकासी की व्यवस्था ठीक कर दें तो राजमार्ग पर डीजल पंप कौन चलाएगा और कौन डीजल के नाम जेब भरेगा। अब यहां पर जलभराव होगा तो ये अधिकारी और कर्मचारी अपनी जेब भी भरेंगे।

-सुख¨वद्र ¨सह, चावला कॉलोनी।

नगर निगम वाले पानी नहीं निकालते, इसलिए राजमार्ग पर जलभराव हो गया। जलभराव की वजह से पूरे दिन राजमार्ग पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रही। ट्रैफिक पुलिस के कर्मी कीचड़ और पानी में भी खड़े होकर पूरे दिन ट्रैफिक संचालन करते रहे। जलभराव को लेकर निगम अधिकारियों से चर्चा की जाएगी।

-र¨वद्र ¨सह कुंडू, एसीपी ट्रैफिक, फरीदाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.