Move to Jagran APP

प्रॉपर्टी टैक्स बकायादारों पर कस रहा शिकंजा

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए नगर निगम ने ठोस कदम उठाना शुरू कर दिया ह

By Edited By: Published: Fri, 01 Jul 2016 07:17 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2016 07:17 PM (IST)

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए नगर निगम ने ठोस कदम उठाना शुरू कर दिया है। इसी के तहत निगम ने 890 टैक्स बकायेदारों की पहचान करके उन्हें नोटिस भेजा है। नोटिस के तहत एक सप्ताह के भीतर बकायेदारों को अपना टैक्स जमा कराना होगा। टैक्स जमा न कराने की स्थिति में उनकी संपत्ति को सील कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

निगम के 890 बकायेदारों से 26 करोड़ रुपया वसूला जाना है। इनमें 116 ऐसे भी हैं जिन पर तीन लाख रुपये से लेकर 22 लाख रुपये तक का बकाया है। निगम अधिकारियों का कहना है कि पहले उन लोगों को नोटिस जारी किया जाएगा जो बड़े बकायेदार हैं। नोटिस के बाद जो टैक्स जमा नहीं कराएगा उनकी प्रॉपर्टी सील की जाएगी। नगर निगम चुंगी टैक्स खत्म होने के बाद लगातार आर्थिक तंगी से जूझता रहा है। हालात इतने खराब हो गए कि निगम अपने कर्मचारियों को समय पर वेतन तक नहीं दे पाता। पिछले दिनों वेतन न मिलने पर कर्मचारियों को हड़ताल करने की नौबत आ गई थी।

-------------------

कर न चुकाने पर बीएमडब्ल्यू शोरूम को किया था सील

पिछले दिनों एक करोड़ से अधिक संपत्ति कर बकाया मामले में मथुरा रोड स्थित एक शोरूम के सील करने और उसके बाद टैक्स जमा होने पर निगम अधिकारी उत्साहित हैं। कराधान अधिकारी रतनलाल रोहिला का कहना है कि नोटिस बनकर तैयार है। जल्द ही नोटिस जारी किया जाएगा। नोटिस के बाद जिन लोगों ने अपना टैक्स जमा नहीं कराया उनकी संपत्ति सील करने की कार्रवाई की जाएगी।

--------------

निगम की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए कुछ ठोस कदम उठाए है। निगम प्रॉपर्टी टैक्स बकायेदारों को लेकर बिल्कुल सख्त हो गया है। बिना पैसे के शहर के विकास कार्य करना भी संभव नहीं होगा।

-डॉ. आदित्य दहिया, निगमायुक्त नगर निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.