Move to Jagran APP

स्मार्ट सिटी में बड़े स्लम का उठेगा मुद्दा

बिजेंद्र बंसल, फरीदाबाद राज्य विधानसभा के सोमवार से शुरू हो रहे विशेष सत्र में औद्योगिक नगरी के व

By Edited By: Published: Mon, 30 Nov 2015 12:48 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2015 12:48 AM (IST)
स्मार्ट सिटी में बड़े स्लम का उठेगा मुद्दा

बिजेंद्र बंसल, फरीदाबाद

loksabha election banner

राज्य विधानसभा के सोमवार से शुरू हो रहे विशेष सत्र में औद्योगिक नगरी के विधायक मूलभूत सुविधाओं से लेकर लंबित विकास कार्यों में तेजी लाने को आवाज उठाएंगे। जिले से विपक्ष के विधायक ही नहीं बल्कि सत्तापक्ष के विधायक भी प्रमुख समस्याओं से सरकार को रूबरू कराएंगे। इसके अलावा विपक्षी विधायक ललित नागर फतेहाबाद में मंत्री-पुलिस अधीक्षक विवाद पर भी सवाल पूछेंगे। सत्तापक्ष भाजपा के फरीदाबाद से विधायक विपुल गोयल इस विशेष सत्र में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत देश में मुंबई के बाद दूसरे सबसे बड़े स्लम कलस्टर के पुनर्वास की बाबत सवाल करेंगे। दो दिवसीय विशेष सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है।

स्लम बस्तियों का हो पुनर्वास

हम चाहते हैं कि शहर की स्लम बस्तियों का पुनर्वास हो। चूंकि स्मार्ट सिटी के लिए परियोजनाएं तैयार की जा रही हैं तो हमारा सरकार से सवाल होगा कि स्लम बस्तियों के पुनर्वास की दिशा में क्या कदम उठाए जा रहे हैं। इसके अलावा हम नई उद्योग नीति में फरीदाबाद को मिली सुविधाओं की बाबत सरकार से पूछेंगे कि अब तक औद्योगिक नगरी को नई उद्योग नीति में क्या मिला है।

- विपुल गोयल (भाजपा), विधायक फरीदाबाद

तिगांव क्षेत्र के ये मुद्दे उठेंगे

-पल्ला से बसंतपुर तक सड़क, पक्की नालियां, पीने के पानी की सुविधा और गंदे पानी की निकासी

- सेक्टर-28 से सेक्टर-37 तक सभी पार्कों का जीर्णो़द्धार व सड़कों का निर्माण

- तिगांव गांव में सीवर लाइन डालना

- तिगांव क्षेत्र के पांच प्राइमरी स्वास्थ्य केंद्र का अपग्रेडेशन

सिर्फ नारे तक सीमित है बेटी बचाओ.

फतेहाबाद में सरकार के वरिष्ठ मंत्री और एसपी के बीच के विवाद में सरकार के निर्णय ने देश भर के सामने राज्य की जनता को अपमानित किया है। कांग्रेस इसका विरोध करेगी। सरकार का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का सिर्फ नारा है। धरातल पर कुछ नहीं है। मैं विधानसभा में इस बाबत मंत्री व सरकार से सवाल करूंगा।

- ललित नागर (कांग्रेस), विधायक, तिगांव

खारे पानी की समस्या उठाएंगे

जिस तरह आए दिन नगर निगम क्षेत्र में भूजल खारा हो रहा है वह ¨चता का विषय है। समय रहते इस समस्या के निदान के लिए सरकार कितनी ¨चतित है, इस बाबत हम विधानसभा में सरकार से सवाल करेंगे। स्वच्छ जल उपलब्ध कराने की हमारी सरकार की नैतिक जिम्मेदारी है।

- मूलचंद शर्मा (भाजपा), विधायक, बल्लभगढ़

......

लंबित विकास योजनाओं पर पूछेंगे सवाल

मैंने एनआइटी क्षेत्र की लंबित विकास योजनाओं पर सवाल दर्ज कराए हैं। डबुआ-पाली रोड को सीमेंटेड बनाने के लिए 32 करोड़ रुपये की राशि खर्च होनी है। यह योजना अभी तक शुरू नहीं हुई है जबकि केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने इस बाबत मुख्यमंत्री से घोषणा कराई थी। हम इस विकास योजना को शीघ्र पूरा कराने के लिए सरकार पर दवाब डालेंगे।

- नगेंद्र भड़ाना (इनेलो), विधायक, एनआइटी।

पलवल तक मांगेंगे मेट्रो रेल सुविधा

दो दिन के इस विशेष सत्र में प्रश्नकाल में तो मेरे सवाल नहीं लगे हैं मगर मैं शून्य काल में पलवल तक मेट्रो रेल के विस्तार की मांग उठाऊंगा। इसके अलावा पृथला औद्योगिक क्षेत्र का विकास मेरी प्राथमिकताओं में है क्योंकि आने वाले समय में जब दादरी-मुंबई रेल फ्रेट कारिडोर का निर्माण पूरा हो जाएगा तो पृथला औद्योगिक क्षेत्र एनसीआर में एक प्रमुख शुष्क बंदरगाह की तरह होगा।

- टेकचंद शर्मा (बसपा), विधायक, पृथला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.