Move to Jagran APP

रजिस्ट्री के कूपन बंटने में देरी से लोगों को हुई परेशानी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सेक्टर-12 तहसील कार्यालय में अव्यवस्था का आलम जारी है। रजिस्ट्री कराने आ

By Edited By: Published: Fri, 27 Mar 2015 09:00 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2015 09:00 PM (IST)
रजिस्ट्री के कूपन बंटने में देरी से लोगों को हुई परेशानी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सेक्टर-12 तहसील कार्यालय में अव्यवस्था का आलम जारी है। रजिस्ट्री कराने आए लोगों को यहां रोजाना परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बृहस्पतिवार सुबह 11:30 बजे तक रजिस्ट्री के लिए दिए जाने वाले कूपन नहीं बांटे गए। शुक्रवार को भी सुबह से अव्यवस्था के कारण काम में दरी हुई।

loksabha election banner

तहसील कार्यालय अक्सर सुर्खियों में रहता है। आए दिन तहसील में शोर-शराबा और हंगामा होता है। बृहस्पतिवार को भी तहसील में हंगामा होने की नौबत पहुंच गई, क्योंकि रजिस्ट्री कराने आए लोग सुबह नौ बजे ही कूपन लेने के लिए लाइन में लग गए थे और 11:30 बजे तक लोगों को कूपन नहीं मिले। लोगों के पूछने पर कर्मचारियों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। तहसील परिसर में लाइन में लगे लोगों का बुरा हाल होने लगा। परिसर में पंखों की व्यवस्था नहीं है। रजिस्ट्री कराने आए लोगों ने बताया कि पहले 60 कूपन देने की व्यवस्था थी। लोगों की परेशानी को देखते हुए कूपन की संख्या 120 कर दी गई, फिर भी व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ। कूपन की संख्या 120 से बढ़ाकर 200 कर दी गई। इसके बाद भी तहसील कार्यालय में सुधार होता नहीं दिख रहा है। लोगों का कहना है कि कुछ कूपन तो कर्मचारी अपने पास रख लेते हैं और बाद में अपने परिचित लोगों को दे देते हैं।

एक पीड़ित दर्शनलाल ने बताया कि आए दिन कूपन की आड़ में भ्रष्टाचार होता है और कूपन बांटने में जान बूझकर देरी की जाती है, जिससे की लोगों को परेशानी होती है।

---------

मेरी जानकारी में यह मामला नहीं है। सर्वर डाउन होने की वजह से भी कूपन देने में दिक्कत हो जाती है। फिर भी मैं इसकी जांच करा लेता हूं।

- महाबीर प्रसाद, एसडीएम, फरीदाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.