Move to Jagran APP

बड़ों के साथ बच्चों ने भी मनाया एकता दिवस

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर सेक्टर 15 स्थित विद्या मंदिर पब्लिक स्क

By Edited By: Published: Fri, 31 Oct 2014 08:48 PM (IST)Updated: Fri, 31 Oct 2014 08:48 PM (IST)
बड़ों के साथ बच्चों ने 
भी मनाया एकता दिवस

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर सेक्टर 15 स्थित विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल में राष्ट्रीय एकता दिवस

loksabha election banner

का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों पटेल के जीवन चरित्र एवं झलकियों का सुन्दर प्रस्तुतीकरण किया। नाटक से बच्चों ने यह शिक्षा पाई कि किस प्रकार वल्लभ भाई पटेल ने कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी अपने अदम्य साहस और दृढ़ता को बनाए रखा। बच्चों ने उनके जीवन के इस कथन से कि अगर एकता के साथ किसी भी कार्य को किया जाये तो वह सहजता से संपूर्ण हो जाता है। यह प्रेरणा लेते हुए शपथ भी ली कि वह भी सरदार वल्लभ भाई की तरह अपने देश कि एकता और अखंडता को बनाए रखेंगे। प्रधानाचार्य आनंद गुप्ता ने बच्चों को वल्लभ बही पटेल के जीवन के आदशरें को अपनाने और उनके जैसे बनने की प्रेरणा दी।

युवा समाजसेवी दीपक चौधरी ने गरीब बच्चों में फल व मिठाइयां वितरित की। इस अवसर पर दीपक चौधरी ने कहा कि इन बच्चों के भविष्य को संवारने ही हमारी सरदार बल्लभ भाई पटेल जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इस मौके पर सुंदर यादव, चमन कपासिया, कमल चौधरी, अनिल चौधरी, विकास खटाना मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.