Move to Jagran APP

सुरक्षा के प्रति गंभीर हुई सेक्टर-8 आरडब्ल्यूए

By Edited By: Published: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)Updated: Mon, 22 Sep 2014 01:06 AM (IST)
सुरक्षा के प्रति गंभीर हुई सेक्टर-8 आरडब्ल्यूए

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सेक्टर-8 हास्पिटल ब्लाक में बढ़ रही चोरियों की घटनाओं से निपटने के लिए आरडब्ल्यूए ने महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। आरडब्ल्यूए सेक्टर में आने वाले कबाडि़यों, फेरीवालों और सफाई वालों को पहचान पत्र जारी करेगी। इसके अलावा सेक्टर के मदर डेयरी की तरफ वाले गेट को बंद किया गया है। रात के समय सेक्टर में आने जाने के लिए केवल दो गेट खुले रहते हैं। इन दोनों पर सिक्यूरिटी गार्ड तैनात किए गए हैं।

loksabha election banner

बता दें कि सेक्टर-8 में लगातार चोरियां हो रही थीं। कुछ दिन पहले दो परिवार थोड़ी देर के लिए बाहर गए। इस दौरान चोरों ने घर साफ कर दिया। इसी तरह अन्य घरों में भी चोरों ने वारदात की। इन घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए आरडब्ल्यूए ने कड़े कदम उठाने का फैसला लिया। सबसे पहले मदर डेयरी वाली रोड को बंद किया गया। इस रोड पर हर समय भीड़ रहती थी। कोई भी व्यक्ति यहां से सेक्टर में आसानी से आ-जा सकता था। रात के समय दो को छोड़कर सेक्टर के सभी मुख्य गेट बंद कर दिए जाते हैं। इन दोनों गेटों पर भी हर समय चौकीदार बैठे रहते हैं। आरडब्ल्यूए के इस कदम के बाद चोरियों पर अंकुश लगा है। अब आरडब्ल्यूए ने सेक्टर में आने वाले फेरीवालों, कबाड़ियों व सफाई वालों के भी पहचान पत्र बनाने का फैसला लिया है। इससे कोई भी गलत आदमी सेक्टर में नहीं घुस सकेगा।

-----

चोर फेरीवाले या कबाड़ी बनकर सेक्टर में घूमते हैं। वे घरों की रेकी करते हैं। अगर कोई घर सूना मिल जाए तो उसमें घुसकर सारा माल साफ कर देते हैं। लगातार हो रही घटनाओं के बाद हमने कड़े कदम उठाने का फैसला लिया। कार्यकारिणी के सदस्यों की राय लेकर सुरक्षा के अन्य कदम भी उठाए जाएंगे।

- पंकज सिंह, प्रधान, आरडब्ल्यूए, सेक्टर-8 हास्पिटल ब्लाक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.