Move to Jagran APP

धुंध, कोहरे से जनजीवन प्रभावित, दादरी में पारा 8 पर

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दिसंबर माह के पहले सप्ताह में लगातार दूसरे दिन भी धुंध व कोहरा छाया र

By Edited By: Published: Fri, 09 Dec 2016 01:07 AM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2016 01:07 AM (IST)
धुंध, कोहरे से जनजीवन प्रभावित, दादरी में पारा 8 पर

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दिसंबर माह के पहले सप्ताह में लगातार दूसरे दिन भी धुंध व कोहरा छाया रहने से जनजीवन प्रभावित रहा। लेकिन बृहस्पतिवार को खिलकर धूप निकली तथा लोगों ने बाजारों में जमकर खरीददारी की। जानकारों का मानना है कि पिछले वर्ष की अपेक्षा इस बार ठंड कम है।

loksabha election banner

सायं 5 बजते बजते वीरानी छाने लगी तथा सभी लोग जल्दी से जल्दी अपने घरों में पहुंचने के लिए आतुर दिखाई दिए। पिछले चौबीस घंटों के दौरान दादरी उपमंडल में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जबकि अधिकतम 24 दर्ज किया गया। स्थानीय दुकानदारों, व्यापारियों का कहना था कि इस बार ठंड देर से शुरू हुई है।

बाक्स :

बाजारों में गर्म वस्त्रों की मांग

मौसम के अनुसार बाजारों के कारोबार में बदलाव आया है। रेडिमेड गारमेंटस कपड़ों की दुकानों पर गर्म कपड़ों की मांग बढ़ी है वहीं दूसरे व्यवसायों पर मंदी का असर दिखाई दे रहा है। गर्म कपड़ों के साथ साथ चाय, काफी, रेवड़ी, मूंगफली, गज्जक इत्यादि की मांग भी बढ़ी है।

बाक्स :

पार्को में बढ़ी चहल पहल

धूप निकलने पर स्थानीय रोजगार्डन में सायं तक बुजुर्गो व बालकों की भीड़ देखी गरई। पार्को में बच्चे, बुजुर्ग व महिलाएं धूप का आनंद लेते दिखाई दिए।

बाक्स

मौसम से बचाव जरूरी : अभि¨बदु

दादरी नगर के सरकारी अस्पताल के चिकित्सक डा. अभि¨बदु ने बताया कि बढ़ती सर्दी, शीत लहर की चपेट में आकर विभिन्न प्रकार की गंभीर बीमारियां आम आदमी को अपनी चपेट में ले सकती हैं। मौसम को देखते हुए छोटे बच्चों, बुजुर्गो, मरीजों की देखभाल करना जरूरी है। जहां तक संभव हो शरीर के सभी अंगों को गर्म कपड़ों से ढक कर बाहर निकलें। खान पान में सावधानियां बरतना जरूरी है। ठंडे पेय पदार्थो की बजाय गर्म तासीर के पदार्थो का सेवन किया जाना चाहिए। किसी भी प्रकार की शारीरिक तकलीफ होने पर तुरंत समीप के चिकित्सक से सलाह लेनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.