Move to Jagran APP

. तो अभी यू ही अंधेरे में डूबा अपना भिवानी

जागरण संवाददाता, भिवानी : भाड़ में जाए जनता, अपना काम बनता। ये पंक्ति इन दिनों नगर परिषद् एवं बिजली न

By Edited By: Published: Sun, 31 May 2015 02:00 AM (IST)Updated: Sun, 31 May 2015 02:00 AM (IST)
. तो अभी यू ही अंधेरे में डूबा अपना भिवानी

जागरण संवाददाता, भिवानी : भाड़ में जाए जनता, अपना काम बनता। ये पंक्ति इन दिनों नगर परिषद् एवं बिजली निगम पर सटीक बैठ रही है। दोनों महकमों में बिजली एवं प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर हुए टकराव में आम जनता पीसती नजर आ रही है। अहम की लड़ाई में शाम ढलते ही शहर की मुख्य सड़के एवं गलियां अंधेर में डूबने लगी है। जहां अंधेर के आगोश में क्राइम की वारदातों की होने की आशंका बढ़ गई है, वहीं हादसे होने का भी लोगों में भय बना हुआ है। इस कारण अब लोगों ने शाम आठ बजे के बाद घरों से निकला बंद कर दिया है। कहीं न कहीं विभाग के आपसी टकराव का असर जनता पर पड़ता साफ नजर आ रहा है। शहर की सड़कों और गलियों में लगी स्ट्रीट लाइटों में बिजली का करंट कब तक दौड़ेगा यह एक अहम सवाल बना हुआ है, क्योंकि दोनों ही विभागों द्वारा एक दूजे से बिजली एवं प्रॉपर्टी टैक्स लिए जाने के कारण का हवाला दिया जा रहा है। साथ ही निगम द्वारा बिजली बिल को लेकर काटे गए नगर परिषद के कनेक्शन को जुड़वाने के प्रति उक्त विभाग अब तक संजीदा नहीं हुआ है। इसको लेकर विभाग के अफसरों द्वारा न तो अब तक निगम के उच्चाधिकारियों के साथ कोई बैठक की गई है और न ही कनेक्शन को जुड़वाने का प्रयास। शुक्रवार व शनिवार को जिला प्रशासन द्वारा भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। इस कारण शहर अंधेर की आगोश में रहा।

loksabha election banner

कब तक आएगी बिजली कुछ नहीं कहा जा सकता : ईओ

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी हरदीप का कहना है कि बिजली निगम ने जो नप को बिजली बिल भेजा है, उसमें अत्याधिक चार्जिज लगाए गए है। नप के पास इतने रुपये अधिक नहीं है कि उन्हें दिए जाए। वैसे जो नप ने बिजली निगम से प्रॉपर्टी टैक्स लेना है वह बिजली बिल से कहीं अधिक है। ऐसे में निगम को कनेक्शन नहीं काटना चाहिए था। जब उनसे जनता को हो रही परेशानी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने तर्क दिया कि यदि आपके घर का बिजली बिल ज्यादा आ जाए तो क्या आप भरेंगे। जनता को होने वाली परेशानी को लेकर निगम एवं जिला प्रशासन को भी सोचना चाहिए। वैसे कब तक स्ट्रीट लाइटों में बिजली आएगी इस बारे में वह कुछ नहीं कह सकते है।

जल्द ही मसले का निकाला जाएगा समाधान : चेयरमैन

नगर परिषद के चेयरमैन भवानी प्रताप ने कहा कि निगम द्वारा गलत बिल बनाया गया है। बिल में अनियमितताएं मिलने के कारण ही बिल नहीं भरा गया। उक्त मामले को जल्द ही कोई समाधान निकाला जाएगा।

नप बिल भरेगी, तभी जोड़ा जाएगा कनेक्शन

निगम के कार्यकारी अभियंता एस एस सिवाच का कहना है कि नप का करीब 80 लाख रुपये का बिजली बिल बकाया है। इस कारण उनका कनेक्शन काटा गया है। निगम इतना ज्यादा भार वहन नहीं कर सकता है। जब नप बिल भरेगी तभी कनेक्शन जोड़ा जाएगा।

यहां-यहां छाया रहा अंधेरा

सिविल अस्पताल के समीप, जाट धर्मशाला, बावड़ी गेट, कोंट रोड, लक्ष्मी नगर, जैन चौक, एमसी कॉलोनी, भारत नगर, सरकुलर रोड, रविदास रोड, नया बाजार, कीर्ति नगर, कृष्णा कॉलोनी, लौहड़ बाजार, बिचला बाजार, हालु मौहल्ला, हनुमान ढाणी, रोहतक गेट, दादरी गेट, न्यू भारत नगर, लाल मस्जिद, तेलीवाड़ा सहित अन्य शहर के मुख्य सड़के एवं गलियां अंधेरे में डूबी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.