Move to Jagran APP

नौकरी का झांसा देकर एएनएम छात्रा से सरपंच ने युवकों के साथ किया सामूहिक दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले के गांव भागवी की एएनएम छात्रा ने नौकरी का झांसा देकर रिश्ते में चाचा

By Edited By: Published: Sat, 30 May 2015 01:10 AM (IST)Updated: Sat, 30 May 2015 01:10 AM (IST)

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले के गांव भागवी की एएनएम छात्रा ने नौकरी का झांसा देकर रिश्ते में चाचा लगने वाले सरपंच पर चार अन्य दोस्तों के साथ मिलकर चलती गाड़ी में सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। सामूहिक दुष्कर्म के बाद चार माह की गर्भवती छात्रा ने दुखी होकर बुधवार को 100 नंबर पर फोन कर अपनी दास्तां पुलिस को सुनाई। पीड़ित छात्रा ने एक एनजीओ की मदद से पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई। जिसके बाद डीएसपी हेडक्वार्टर के नेतृत्व में सीआइए पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। गांव भागवी निवासी 23 वर्षीय युवती ने पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए कहा कि वह रोहतक के सुखपुरा चौक लाडौत रोड स्थित केवीएम कॉलेज में एएनएम द्वितीय वर्ष की छात्रा है। गांव से रोजाना अपडाउन करती हूं। उसने कहा कि करीब चार माह पूर्व वह घर से सुबह 9 बजे रोहतक के लिए निकली। घर से निकलते ही चाचा लगने वाले गांव के सरपंच जितेंद्र ने उसे रोक लिया। जितेंद्र ने कहा आओ तुम्हें मेरी गाड़ी से दादरी छोड़ दूंगा। पड़ोसी होने के नाते उस पर विश्वास कर गाड़ी में बैठ गई। इसी दौरान बलवान नामक युवक भी उसके साथ गाड़ी में बैठ गया। गांव से दादरी तक की सड़क बन रही थी, इसलिए वह वाया बिरोहड़ गाड़ी को एक बणी में ले गए। जितेंद्र ने कहा कि तुम्हारे पिता की मौत हो गई है अब मैं तुम्हारी देखभाल करूंगा और एएनएम पूरी होते ही तुम्हें नौकरी लगवा दूंगा बस तुम मेरी इच्छा पूरी कर दो। युवती ने आरोप लगाया कि उन्होंने गाड़ी बणी में खड़ी कर उसके साथ दुष्कर्म किया और दूसरा युवक वहां निगरानी करता रहा। दोनों उस दिन गाड़ी को पूरा दिन घूमाते रहे और चलती गाड़ी में ही उसके साथ दुष्कर्म करते रहे। यह बात किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने पीड़ित छात्रा को बृहस्पतिवार शाम को भिवानी के सीआइए थाने बुलाकर डीएसपी मौजीराम व महिला पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में पूछताछ की।

loksabha election banner

गर्भपात कराने के बहाने बुलाकर पांच ने किया फिर से मुंह काला

युवती ने कहा कि दो दिन बाद उसे दादरी बुलाकर दो अन्य व्यक्तियों से दुष्कर्म करवाया। कुछ दिन बाद पेट में दर्द रहने पर गर्ववती होने का संदेह हुआ। यह बात जितेंद्र को बताने पर उसने गर्भपात करवाने के लिए भिवानी के रोहतक गेट पर आने के लिए कहा। वहां वह काले शीशे लगी गाड़ी लेकर खड़ा था। गाड़ी में बैठी तो तीन युवक मुंह ढक कर बैठे हुए थे। पांचों व्यक्ति चलती गाड़ी में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म व अप्राकृतिक दुष्कर्म करते रहे। 21 मई को वह उसे दादरी के एक निजी अस्पताल में गर्भपात कराने के लिए लाया। वहां से उसकी एक अन्य अल्ट्रासाउंड केंद्र पर जांच करवाई। उसने किसी लेडी डॉक्टर से गर्भपात कराने की सलाह दी।

100 नंबर पर फोन कर सुनाई दास्तां

घर पहुंचने पर तंग आकर युवती ने ये सब बात अपनी मां को बताकर कंट्रोल रूम के 100 नंबर पर फोन किया। फोन आने के बाद दादरी सदर थाने से एएसआइ वीरेंद्र ¨सह उसके घर पहुंचा। छात्रा ने आरोप लगाया कि एएसआइ ने घर आकर उसे व उसकी विधवा मां को डरा धमका कर जुबान बंद रहने के लिए कहा।

मदद के लिए आगे आई एनजीओ

पीड़ित छात्रा किसी तरह दादरी के परिवर्तन संगठन के संपर्क में आई। उसने संगठन सदस्यों को आपबीती सुनाते हुए न्याय की गुहार लगाई। संगठन के अध्यक्ष संजीव तक्षक ने इस मामले में पीड़िता को एसपी के समक्ष पेश किया। एसपी ने डीएसपी हेडक्वार्टर के मौजीराम के नेतृत्व में सीआइए थाना व सिटी थाना पुलिस को जांच करने के आदेश दिए।

मामले की कर रहे हैं बारीकी से जांच : अमित कुमार

सिटी एसएचओ अमित कुमार ने कहा कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। पुलिस इस मामले में दोषी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

दोषियों को नही किया जाएगा माफ : डीएसपी

डीएसपी मौजीराम ने कहा कि मामले की प्राथमिक जांच सिटी पुलिस को सौंपी गई है। पुलिस इस मामले में दोषियों को किसी भी सूरत में माफ नही करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.