Move to Jagran APP

शांतिपूर्वक बीता दिन, पुलिस प्रशासन ने ली राहत की सांस

जागरण संवाददाता, झज्जर : जाट आरक्षण संघर्ष समिति के आह्वान पर रविवार को काला दिवस के मौके पर भीड़ ने

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 01:01 AM (IST)
शांतिपूर्वक बीता दिन, पुलिस प्रशासन ने ली राहत की सांस
शांतिपूर्वक बीता दिन, पुलिस प्रशासन ने ली राहत की सांस

जागरण संवाददाता, झज्जर : जाट आरक्षण संघर्ष समिति के आह्वान पर रविवार को काला दिवस के मौके पर भीड़ ने समिति के मनोबल को बढ़ाने का काम किया है। इधर, कार्यक्रम के शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न हो जाने से पुलिस प्रशासन ने भी एक दफा फिर राहत की सांस ली है। इस बीच सरकार और समिति के बीच होने वाली वार्ता पर भी सभी की नजरें टिकी हुई हैं। उम्मीद की जा रही है कि बैठकों से कुछ सकारात्मक सामने आएगा।

loksabha election banner

बलिदान दिवस के बाद काला दिवस को लेकर जैसा कि उम्मीद की जा रही थी उसी के अनुरूप राशलवाला चौक स्थित धरनास्थल पर सुबह से लोगों की भारी भीड़ पहुंचनी शुरू हो गई थी। चहुंओर के मार्गों से धरने में शामिल होने के लिए महिला हो या पुरूष ट्रैक्टर सहित अन्य अपने वाहनों में सवार होकर धरने में पहुंचते हुए दिखाई दिए। कोई काली चुनरी ओढ़े हुए था को कोई काली पगड़ी या फिर किसी ने तो पूरी पोशाक ही काली पहनी हुई थी। बच्चा हो या बड़ा, बुजुर्ग हो या महिला हर किसी ने काला दिवस के मौके पर एकजुटता दिखाते हुए अपनी मौजूदगी का यहां पर अहसास करवाया। करीब पांच एकड़ के क्षेत्र में लोगों के बैठने की व्यवस्था यहां पर की गई थी। महिलाओं की संख्या की बात हो तो वह काबिले-तारीफ रही। कार्यक्रम में किसी भी प्रकार की कोई अव्यवस्था नहीं पनपें इसके मद्देनजर जहां पुलिस प्रशासन की ओर से धरने में शामिल होने वाले वाहनों की एंट्री को शहर में बैन किया गया था। वहीं समिति के सैंकड़ों वॉलंटियरों ने धरना स्थल, पार्किंग क्षेत्र एवं पुलिस के साथ नाकों पर मौजूद रहते हुए व्यवस्था को सिरे चढ़ाने का काम किया।

इधर, उपायुक्त आरसी बिढ़ाण ने भी रविवार को एसडीएम, डीडीपीओ और डीएसपी की टीम के साथ दौरा करते हुए स्थिति का जायजा लिया और नाकों पर पहुंचते हुए फोर्स को ब्रीफ भी किया। उधर, पुलिस कप्तान बी. सतीश बालन भी स्थिति पर पैनी नजर बनाए रहे।

---------------------

शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न हुए काला दिवस में समिति की ओर से तैनात किए गए वॉलंटियरों की भूमिका अह्म रही। वॉलंटियरों में महिला, पुरूष एवं बुजुर्ग सभी शामिल रहे। जिन्होंने बगैर किसी प्रशासनिक अमले के सहयोग के ही खुद ही पूरी व्यवस्था बेहद अच्छे तरीके बनाने का काम किया।

------------------------

-प्रशासनिक स्तर पर की गई तैयारियां भी रविवार को ठीक ढंग से सिरे चढ़ती हुई यहां पर दिखाई दी। बहादुरगढ़ रोड स्थित राशलवाला चौक के क्षेत्र से वाहनों की आवाजाहीं को प्रतिबंधित किया गया था। जिसके कारण यहां से गुजरने वाले लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं हुई। जबकि धरनास्थल पर पहुंचने वाले वाहनों की एंट्री भी शहर में बैन की गई थी। पुलिस की ओर से भी रविवार को शहर में लगे हुए नाकों को हटा लिया गया था। वहां पर तैनात फोर्स आज अन्य स्थानों पर मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी पर तैनात दिखाई दी। उपायुक्त आरसी बिढ़ाण की अगुवाई में अधिकारियों की टीम ने शहर में दौरा करते हुए स्थिति का जायजा लिया। पुलिस कप्तान बी. सतीश बालन ने भी दौरा करते हुए पल प्रतिपल की स्थिति पर नजर बनाए रखी। डीएसपी जिला मुख्यालय हंसराज बिश्नोई, सीआइए प्रभारी ललित कुमार सहित अन्य ने नाकों पर पहुंचते हुए उन्हें ब्रीफ किया तो एसडीएम प्रदीप कौशिक, डीडीपीओ विशाल कुमार एवं डीएसपी राजीव कुमार ने भी दौरा करते हुए स्थिति का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

----------------------

राशलवाला चौक पर काला दिवस कार्यक्रम में लोग अपने-अपने अंदाज में पहुंचे। खाप से जुड़े हुए लोगों की बात हो या राजनैतिक एवं अन्य हस्तियों की। यह सभी अपने समर्थकों के साथ भारी संख्या में पहुंचे। जिसके बाद उन्होंने यहां पर संबोधन करते हुए समिति की मांगों को जायज ठहराते हुए अपना समर्थन दिया। समिति के जिला प्रधान जितेंद्र धनखड़ ने यहां पर पहुंचे हर किसी का धन्यवाद व्यक्त किया और आगे के कार्यक्रम के अनुसार तैयार रहने का आह्वान भी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.